JharkhandLead NewsRanchi

देवघर: मुख्यमंत्री ने सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े हर पहलू की विस्तृत जानकारी ली, दिए कई अहम निर्देश

Ranchi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 जुलाई को देवघर दौरे और 14 जुलाई से शुरू हो रहे विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने रविवार को वरीय अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की. उन्होंने प्रधानमंत्री के विभिन्न कार्यक्रमों में सुरक्षा को लेकर की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को कई निर्देश दिए.

कांवरियों की सुविधा का पूरा ख्याल रखा जाए

मुख्यमंत्री ने श्रावणी मेला की तैयारियों की भी अधिकारियों से विस्तृत जानकारी ली. उन्होंने सभी विभागों को समन्वय बनाकर कार्य करने को कहा. मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा नगरी में आनेवाले कांवरियों की सुविधा के लिए जो व्यवस्थाएं अभी तक अधूरी हैं, उसे त्वरित पहल करते हुए पूरा करें. उन्होंने कांवरिया पथ में नवनिर्मित आध्यात्मिक भवन में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. जिसमें चिकित्सकों, पारा मेडिकल कर्मियों, एंबुलेंस और अनिवार्य दवा की व्यवस्था 24 घंटे रहे. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 की वजह से दो वर्षों बाद श्रावणी मेले का आयोजन हो रहा है. ऐसे में इस मेले के भव्य, सफल और यादगार आयोजन में आपकी अहम जिम्मेदारी है.

इसे भी पढ़ें :  रांची : कांके रोड में खुला ब्लिस क्लीनिक, डॉ पीके सिन्हा ने किया उद्घाटन

इन पदाधिकारियों की रही उपस्थिति:

इस उच्चस्तरीय बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, प्रभारी मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह, पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा, मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग की प्रधान सचिव वंदना डाडेल, पथ निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार, पर्यटन विभाग के सचिव डॉ अमिताभ कौशल, एडीजी संजय आनंद लाटकर, संथाल परगना के पुलिस महानिरीक्षक और देवघर के उपायुक्त समेत कई अधिकारी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें : ओरमांझी हत्याकांड: आपसी विवाद में दोस्त ने ही चाकू से गोदकर कर दी थी हत्या

Related Articles

Back to top button