DeogharJharkhand

देवघर : कोरोना काल में संविदा पर लगे स्वास्थ्य कर्मियों के समझ रोजगार की चुनौती

Deoghar : कोरोना संक्रमण के दूसरे फेज में सरकार के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियुक्त दैनिक स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा दो दिन बाद समाप्त हो रही है. जिसको लेकर जिले के सदर अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में नियुक्त किए गए दैनिक स्वास्थ्य कर्मी, कंप्यूटर ऑपरेटर आदि कर्मियों में उहापोह की स्थिति बनी हुई है.

इसको लेकर लोगों ने तरह-तरह की चर्चा भी हो रही है. बताया जाता है कि कोरोना काल में नियुक्त हुए दैनिक स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा 3 माह के लिए ली गई थी. एग्रीमेंट के अनुसार दैनिक स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा की तिथि 31 जुलाई को समाप्त हो रही है.

अब तक उनका कोई सेवा विस्तार भी नहीं किया गया है. दैनिक स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि संकट के दौरान हम लोगों ने लोगों की सेवा की और अब जब कोरोना का माहौल कमजोर पड़ गया है तो हटाने का काम किया जा रहा है.

advt

इसे भी पढ़ें :पेगासस व बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का विधानसभा मार्च, प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

एग्रीमेंट समाप्त हो रहा है : सिविल सर्जन

इस संबंध में देवघर के सिविल सर्जन डॉ. युगल किशोर चौधरी का कहना है कि सेवा लिए जाने के समय सभी संविदा कर्मियों से एग्रीमेंट पर साइन कराया गया था. एग्रीमेंट के अनुसार उनकी सेवा 31 जुलाई के बाद नहीं ली जा सकती है. उन्होंने कहा कि आगे जरूरत पड़ने पर उन्हें फिर से उनकी सेवा में ली जाएगी.

इसे भी पढ़ें :काफी समय बाद संसद पहुंचे लालू प्रसाद, पीएम मोदी और नीतीश सरकार पर जम कर बोला हमला

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: