DeogharJharkhand

देवघर : अनुमंडल पदाधिकारी ने किया बाबा बैद्यनाथ मंदिर व आसपास के क्षेत्रों का निरीक्षण, लोगों से की अपील

Deoghar : अनुमंडल पदाधिकारी सह प्रभारी पदाधिकारी दिनेश कुमार यादव ने गुरुवार को बाबा बैद्यनाथ मंदिर, शिवगंगा व बाबा मंदिर क्षेत्र के आसपास का निरीक्षण कर सुरक्षा व विधि व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने जानकारी दी कि कोरोना महामारी की वजह से बाबा मंदिर एव शिवगंगा में श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित है.

इसको लेकर शिवगंगा के चारो तरफ बैरिकेटिंग का कार्य किया जा रहा है. कोरोना संक्रमण के रोकथाम और संभावित तीसरी लहर को देखते हुए कोविड गाइडलाइन के अनुरूप बाबा मंदिर में जलार्पण बंद है. श्रावण मास में श्रद्धालुओं हेतु ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है. ऐसे में सभी से आग्रह होगा कि आपदा में आप सभी अपनी जिम्मेदारी को समझे एवं घर पर ही रहे तथा जिला प्रशासन द्वारा कराए जाने वाले ऑनलाइन दर्शन का लाभ ले.

इसे भी पढ़ें : बिहार : पिता लालू यादव के अधुरे सपने को पूरा करेंगे तेजस्वी

Catalyst IAS
ram janam hospital

अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा आमजनों को जागरूक करने हेतु हर संभव प्रयास किया जा रहा है. जिला प्रशासन द्वारा देवघर जिला के सीमावर्ती इलाकों व चेक पोस्ट पर होर्डिंग्स लगाया जा रहा है.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

जिसमें साफ-साफ लिखा हुआ है कि कोरोना महामारी के तीसरी लहर को देखते हुए बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं का जलापर्ण बंद है.

अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि कोविड का वर्तमान वेरियंट जो है वो बहुत ही घातक है. इस महामारी से लड़ने में कोविड टिका काफी मददगार है. हम सभी एक जिम्मेदार नागरिक का परिचय देते हुए कोविड का टीका लें.

निरिक्षण के दौरान जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रवि कुमार, बाबा मंदिर के मुख्य प्रबंधक रमेश परिहस्त एवं संबंधित कर्मी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :पुलिस मुख्यालय में लगी आग, कई फाइलें जल कर राख

Related Articles

Back to top button