DeogharJharkhand

देवघर : आरएसएस का विजयादशमी उत्सव सह शस्त्र पूजन कार्यक्रम

 

Deoghar : रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से स्थानीय केकेएन स्टेडियम में विजयादशमी उत्सव सह शस्त्र पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया. मौके पर आयोजित पथ संचलन कार्यक्रम में स्वयं सेवकों ने केकेएन स्टेडियम से बजरंगी चौक टावर चौक होते हुए वीआईपी चौक तक गये.

advt

जिसके बाद बैद्यनाथ धाम स्टेशन व बाजला चौक होते हुए पुनः केकेएन स्टेडियम में पहुंचकर पथ संचलन कार्यक्रम संपन्न हुआ.

पथ संचलन में शामिल स्वयंसेवकों का जगह-जगह भाजपा महिला मोर्चा की ओर से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया.

कार्यक्रम में विभाग प्रचार प्रमुख गोपाल जी ने अपने बौद्धिक में कहा कि वर्ष में हम छह उत्सव मनाते हैं और संघ व्यक्ति का निर्माण करता है. आज स्वयं सेवकों के बल पर ही देश में परमाणु परीक्षण कर देश को विश्व शक्ति बनने की ओर अग्रसर है.

उन्होंने कहा कि राम ने रावण का वध कर सत्य की विजय प्राप्त की थी. संघ का उदय 1925 को विजयादशमी के दिन हुआ था. संघ के संस्थापक डॉ केशव राम हेडगेवार व राज्जू भैया के नेतृत्व में संघ को तमाम बाधाओं के बाद आगे बढ़ाने का काम किया जाता रहा है.

कार्यक्रम का उद्घाटन विभाग प्रचार प्रमुख गोपाल जी, जिला संघचालक गणेश लाल बरनवाल, सह संघचालक डॉ एनडी मिश्रा आदि ने भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

पथ संचलन कार्यक्रम में  वर्षा कर स्वयं सेवकों का स्वागत करने वाली भाजपा महिला मोर्चा मोर्चा के सदस्यों में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रीता चौरसिया, महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष विजया सिंह, अलका सोनी, रूपा केसरी, निशा सिंह आदि शामिल थी. जबकि गणवेश में भाजपा विधायक नारायण दास, डॉ राजीव पांडेय, डा गौरी शंकर सहित भारी संख्या स्वयं सेवक उपस्थित थे.

 

इसे भी पढ़ें : बिजली संकट को लेकर कोयला ले जा रही ट्रेनों को प्राथमिकता से चलाने का आदेश

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: