Corona_UpdatesDeoghar

देवघर : जिले में वृहद स्तर पर रैपिड एंटीजन टेस्ट ड्राइव का आयोजन

Deoghar : उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गई है कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा सभी प्रखंडों में रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) ड्राईव का आयोजन कर लोगों का सैम्पल कलेक्ट किया जा रहा है.  ताकि जिले में संक्रमण की स्थिति व रोकथाम को लेकर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके. साथ ही रैपिड एंटीजेन टेस्ट ड्राइव के तहत राज्य सरकार द्वारा देवघर जिलान्तर्गत इस ड्राइव हेतु 6000 का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

 

इसके अलावे रैपिड एंटीजेन टेस्ट (RAT) ड्राईव का मुख्य उद्देश्य लोगों को संक्रमण के प्रति सतर्क और सावधान करना है, ताकि लोग कोरोना संक्रमित होने के बाद आवश्यक सावधानी बरतें हुए कोविड नियमों का अनुपालन करे और अपने परिवार के साथ दूसरों को संक्रमित होने से बचा सके.

 

परिवार से खुद को आइसोलेट कर लें

इसके अलावे उपायुक्त ने जानकारी दी है कि अपने परिवार को इस संक्रमण से बचाने के लिए आपका आइसोलेशन में रहना ज़रूरी है. अगर आपको घर पर आइसोलेट करने की सलाह दी गई है.  तो इसके कुछ नियम हैं जो आपको भी फॉलो करने होंगे. खुद को ऐसे कमरे में रखें, जहां आप बाकी परिवार से दूर रह सकें, ध्यान रखें कि कम से कम दो हफ्तों तक परिवार के बाकी सदस्यों के साथ आप बाथरूम से लेकर बर्तन भी शेयर न करें.

 

इन जगहों पर हो रही कोविड-19 की जांच

नया सदर अस्पताल परिसर, पुराना सदर अस्पताल परिसर, बाजल चौक के समीप रेड रोज स्कूल, रंगा मोड़ के समीप। इसके अलावे सभी प्रखंडो में प्रखंड विकास पदाधिकारी की देखरेख में रैपिड एंटीजेन टेस्ट के माध्यम से लोगों का सैम्पल लिया जा रहा हैं.

 

इसे भी पढ़ें : कोडरमा में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 469 लोग कोरोना संक्रमित

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: