DeogharJharkhand

देवघर : 15 से 18 की आयु तक के बच्चों को वैक्सीन लगाने की तैयारियां शुरू

Deoghar : पीएम ने 15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान शुरु करने का एलान किया था. जिसे लेकर कदम उठाए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक देवघर में इस आयु वर्ग के बच्चों को टीका लगाने की तैयारी शुरु हो गयी है. ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण से बचाव से सरकार कई अहम कदम उठा रही है और इससे रोकथाम के लिए अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है.

पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद देश भर में 15 से 18 साल के बच्चों कोविड वैक्सीन लगाने की तैयारियां शुरू कर दी गई है. एक तरफ जहां बड़ों को वैक्सीन लगाने का अभियान चलाया जा रहा है. वहीं इसके साथ-साथ बच्चों को लेकर भी यह अहम फैसला लिया गया है.

देवघर जिला में 15 से 18 वर्ष के बच्चों को वैक्सीन लगाने के संबंध में भी तैयारी पूरी की जा चुकी है. देवघर के सिविल सर्जन सीके शाही ने बताया कि बच्चों को वैक्सीन लगाने का अभियान 3 जनवरी 2022 से शुरू होगा. वेक्सिनेशन के लिए पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. जहां व्यस्कों को वैक्सीन के लिए आधार कार्ड के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करना होता है, वहीं बच्चों के लिए रजिस्ट्रेशन के दौरान पहचान पत्र के तौर पर उनकी स्कूल आईडी स्वीकार की जाएगी.

 

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें : धनबाद में नववर्ष के जश्न पर कोरोना भारी, पिकनिक स्पॉट, होटल, मॉल, रेस्टोरेंट में धारा 144 लागू

 

 

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

Related Articles

Back to top button