Deoghar

देवघर : पीएम केयर्स फंड से लगे ऑक्सीजन प्लांट का निशिकांत दुबे ने किया उद्घाटन

Deoghar : सोमवार को गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के भाजपा सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने शहर की हृदयस्थली कहे जान वाले टावर चौक के समीप स्थित पुराना सदर अस्पताल में पीएम केयर फंड से लगे ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन फीता काटकर व नारियल फोड़कर किया.

उद्घाटन के मौके पर सांसद ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने में केंद्र सरकार व राज्य सरकारों ने अच्छी पहल की है. कोरोना के दूसरे वेब में ऑक्सीजन की महत्व को समझाया जा सका. जिसके बाद देश में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम किया है. कोरोना से लड़ने में ऑक्सीजन रामबाण साबित हुआ है. कांग्रेस ने अपने 70 साल के शासन काल में एक भी ऑक्सीजन प्लांट बैठाने का काम नहीं किया है. उन्होंने कहा कि गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में पीएम केयर फंड से चार ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है. जिसमें पुराना सदर अस्पताल देवघर, गोड्डा, हंसडीहा व एम्स शामिल है. जिसकी क्षमता 1000 वेड की होगी.

advt

इसके अलावा कोल इंडिया की ओर से मधुपुर व महागामा ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा. सेवा ही समर्पण अभियान के तहत आज पुराना सदर अस्पताल में लगे ऑक्सीजन प्लांट जनता को समर्पित की गई. ताकि जरूरतमंद लोगों को समय पर ऑक्सीजन उपलब्ध हो सके.

मौके पर विधायक नारायण दास ने सांसद के बातों का समर्थन करते हुए ऑक्सीजन प्लांट से वंचित छोटे-छोटे पीएचसी सेंटर में भी प्लांट लगाने की मांग की. उन्होंने कहा कि अब देवघर के लोगों को स्वास्थ्य की चिंता नहीं करनी होगी। केंद्र सरकार द्वारा व्यापक पहल किया जा रहा है.

मौके पर सिविल सर्जन डॉ सीके शाही, भाजपा नेता संजय यादव, सत्यम शानू, श्रीराम सिंह, मुकेश पाठक, अमित दुबे, हरि किशोर सिंह, धनंजय तिवारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

 

इसे भी पढ़ें : आदिवासियों की जमीन हस्तांतरण मामले की होगी जांच, उपसमिति का गठन

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: