DeogharJharkhand

देवघर : स्वच्छता पखवाड़ा को लेकर नगर निगम ने लॉन्च किया क्यूआर कोड आधारित सॉफ्टवेयर

Deoghar : स्वच्छता पखवाड़ा चुनौती को लेकर 28 दिसंबर को देवघर नगर निगम (डीएमसी) द्वारा क्यूआर आधारित सॉफ्टवेयर समाधान को नगर आयुक्त सह प्रशासक शैलेंद्र कुमार लाल ने लॉन्च किया. नगर आयुक्त ने बताया कि इसको लेकर स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता पखवाड़ा चुनौती नामक प्रतियोगिता हो रही है. इसका प्राथमिक लक्ष्य नागरिकों की सामूहिक भागीदारी सुनिश्चित करना है.

स्वच्छता गतिविधियों में और स्वच्छ भारत को वास्तव में एक नागरिक आंदोलन में बदलने के लिए प्रतियोगिता कारगर साबित होगी. प्रतियोगिता में नागरिक व्यक्तिगत रूप से या एक समूह में भाग ले सकते हैं.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली में मिनी लॉकडाउन : आफिस में 50% कर्मचारी, दुकानों के लिए ऑड-ईवन, शादियों में 20 लोग, सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स बंद

ram janam hospital
Catalyst IAS

वे स्वच्छ भारत मिशन विषय पर जिंगल, पोस्टर, ड्राइंग, लघु फिल्में, भित्ति, नुक्कड़ नाटक अपलोड कर सकते हैं. इस चुनौती के बारे में जानकारी फैलाने के लिए नगर निगम ने एक क्यूआर आधारित समाधान लेकर आया है, जो नागरिकों को अपनी रचनात्मकता को आसानी से अपलोड करने में मदद करेगा.

The Royal’s
Sanjeevani

चुनौती के लिए कुछ नियम और कानून हैं. इच्छुक व्यक्ति लिंक https://forms.gle/aWLwpdeq3ucbMr6Y8 को क्लिक कर प्रतियोगिता में भाग लें सकते हैं.

इसे भी पढ़ें:JNU Counselling Notice पर मचा बवाल, सेक्सुअल हैरेस से बचने को लड़कियों को मिला ये सुझाव

इस प्रतियोगिता में नगर निगम जूरी स्क्रूटनी के प्रतिभागी होंगे. जिन्होंने कलाकृतियों को प्रस्तुत किया. सर्वश्रेष्ठ सृजन के लिए नगर निगम द्वारा पुरस्कार दिये जायेंगे.

क्यूआर कोड सॉफ्टवेयर लॉन्चिंग के मौके पर नगर निगम के सहायक अभियंता वैदही शरण, नगर प्रबंधक मृणाल कुमार, सतीश कुमार दास, टैक्स दरोगा जयशंकर साह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें:2018 बैच के पांच आइएएस के डीसी बनने का रास्ता साफ, प्रमोशन देने पर सहमति

Related Articles

Back to top button