DeogharJharkhand

श्रावणी मेले की तैयारी में जुटा देवघर नगर निगम

Deoghar: श्रावणी मेला के सफल आयोजन को लेकर देवघर नगर निगम के नगर आयुक्त सह प्रशासक शैलेंद्र कुमार लाल के निर्देश पर शनिवार से शहर के माथा बांध, जलसार सहित अन्य जलाशयों की सफाई के लिए विशेष अभियान शुरू किया गया है. शुक्रवार को नगर निगम की ओर से जलाशयों में मशीन लगाकर पानी को सुखाने का काम किया गया. इसके अगले दिन शनिवार को माथा बांध व जलसार सहित अन्य जलाशयों में मछली पकड़ने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. माथा बांध का दृश्य तो अलग ही लग रहा था. यहां लोग मछली पकड़ने के बाद बिक्री करते भी देखे गए.

इसे भी पढ़ें : ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामलाः अब 14 जून को CM  हेमंत सोरेन रखेंगे अपना पक्ष

श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर लगातार समीक्षा बैठक कर बेहतर पेयजल आपूर्ति, सफाई व बिजली व्यवस्था शहरवासियों के साथ देश विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं व पर्यटकों को उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दे रहे हैं. नगर आयुक्त ने बताया कि देवघर नगर निगम श्रावणी मेले के दौरान आगंतुकों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने में जुटा है और लगातार तैयारियों की समीक्षा की जाती है. निगम का प्रयास यह है कि यहां की सुविधा व व्यवस्था का अनुकरण व प्रशंसा बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं द्वारा की जाए. श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर नगर निगम मुस्तैदी से जुटा हुआ है.

Catalyst IAS
SIP abacus

वट सावित्री पूजा को ले वट वृक्ष के आस पास करें विशेष सफाई

Sanjeevani
MDLM

नगर आयुक्त सह प्रशासक शैलेंद्र कुमार लाल के निर्देश पर वरिय सफाई निरिक्षक अजय कुमार ने सभी वार्ड जमादार को वट सावित्री व्रत को ध्यान में रखते हुए वट वृक्ष के नीचे सफाई करवाना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि कुछ खास जगहों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. जिसमें कचहरी कैंपस, हंस कूप, कालिका आश्रम के सामने, माथाबांध, रामपुर, बिलासी भगवती मंडप आदि के पास और जिस वार्ड जमादार के  अधीन में जो भी वटवृक्ष पड़ता है वहां सफाई करना व चुना व ब्लीचिंग का छिड़काव कराना सुनिश्चित करेंगे.

इसे भी पढ़ें : हाईकोर्ट अधिवक्ता ने प्रेम प्रकाश को गैर कानूनी तरीके से मिलें बॉडीगॉर्ड पर उठाया सवाल, लिखा ईडी को पत्र

Related Articles

Back to top button