DeogharJharkhand

देवघर : लॉटरी से हुआ 328 लाभुकों को आवास आवंटित, 108 आवास का आवंटन रद्द

Deoghar : देवघर नगर निगम (डीएमसी) क्षेत्र के मोहनपुर अंचल के रामपुर में निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी तृतीय घटक के भागीदारी में किफायती आवास योजना के तहत चतुर्थ चरण के आवास आवंटन मंगलवार को डीएमसी परिसर में 347 चयनित लाभुकों के बीच लॉटरी के द्वारा किया गया. जिसमें से 328 लाभुकों को आज आवास आवंटन किया गया. सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना के तहत सीनियर सिटीजन व दिव्यांग को ग्राउंड फ्लोर पर आवास आवंटित करने का कार किया गया.

लॉटरी कार्यक्रम में भाग नहीं लेने वाले 347 में से 19 चयनित लाभुकों का आवास आवंटन रद्द कर दिया गया. जबकि पूर्व में डीएमसी की ओर से आवंटित 108 आवास का आवंटन लाभुकों द्वारा प्रथम किस्त का 20 हजार रुपया भुगतान नहीं किए जाने के कारण रद्द किया गया.

इसे भी पढ़ें :कर्नाटक के नये सीएम होंगे बसवराज बोम्मई

advt

आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिले के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री थे. लेकिन उनकी कार्य व्यवस्था के कारण उनकी अनुपस्थिति में डीएमसी के नगर आयुक्त शैलेंद्र कुमार लाल ने योजना की जानकारी देते हुए 328 लाभुकों के बीच आवासों का आवंटन कर उन्हें पत्र सौंपने का काम किया.

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए नगर आयुक्त ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना सहरी के तहत रामपुर में बन रहे की आवास में डीएमसी की ओर से सड़क, बिजली, पानी, लिफ्ट आदि की समुचित सुविधा प्रदान की जाएगी जाएगी.

डीएमसी का प्रयास होगा कि शीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण हो और जरूरतमंद लाभुकों के घर का सपना पूरा हो. उन्होंने बताया कि पूर्व में 665 आवास में से 468 आवासों का आवंटन किया गया था.

योजना के तहत 1 लाख रुपया सरकार और 1.50 लाख रुपया केंद्र सरकार की ओर से अनुदान दिया जाएगा. जबकि शेष 4.23 लाख रुपया लाभुक को भुगतान करना होगा.

इसे भी पढ़ें :झारखंड में वाहन चलाना हुआ महंगा, हर तरह के शुल्क में भारी बढ़ोत्तरी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: