DeogharJharkhand

देवघर : प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी तृतीय घटक को लेकर ऋण मेला का आयोजन

Deoghar : प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तृतीय घटक भागीदारी में आवास योजना को लेकर बुधवार को देवघर नगर निगम(डीएमसी) परिसर में ऋण मेला का आयोजन किया गया. जिसमें डीएमसी के नगर आयुक्त सह प्रशासक शैलेंद्र कुमार लाल के अलावा केनरा बैंक, एचडीएफसी बैंक व आईसीआईसीआई बैंक के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

घटक 3 तहत आवंटित लाभुकों को ऋण लेने में कोई असुविधा ना हो इसलिए आज ऋण मेला का आयोजन किया गया. योजना के तहत अब तक लगभग 620 लाभुकों को आवास आवंटित किया जा चुका है.

इसे भी पढ़ेःजांच से पहले ही हाइकोर्ट के जज बन जाते हैं बाबूलालः सुप्रियो

Catalyst IAS
ram janam hospital

जिसमें से कई लाभार्थियों को लोन लेने की आवश्यकता है. इस संबंध में नगर निगम परिसर में आज लगभग 265 लाभार्थी ने ऋण से संबंधित जानकारी प्राप्त की और आवश्यक कागजात जमा किया.

The Royal’s
Sanjeevani

बैंको के तरफ से बतया गया कि लाभुक या तो 3 वर्ष का इनकम टैक्स रिटर्न फाइल या तो अंचल अधिकारी से निर्गत आय प्रमाण पत्र, सेल अग्रीमेंट, त्रिपक्षीय एकरणाम, परिवार के सदस्यों का आधार कार्ड, वोटर कार्ड, बैंक पासबुक, आवंटन पत्र, चालान की कॉपी के साथ जमा करना होगा. मौके पर करीब 142 लोगों ने इसके विभिन्न बैंकों से ऋण के स्वीकृति लिए आवेदन दिया.

इसे भी पढ़ेःनियमित करने के फॉर्मूले से पारा शिक्षकों का एक गुट नाराज, शिक्षा मंत्री के आवास के बाहर जता रहे विरोध

नोडल पदाधिकारी ने बताया कि जिन लाभार्थियों को आवास आवंटित हो चुका है. वह 27 अगस्त तक प्रथम किस्त की राशि 20000 जमा कर देंगे अन्यथा प्रथम किस्त जमा नहीं होने की स्थिति में आवास आवंटन रद्द करते हुए प्रतीक्षा सूची वाले को आवास आवंटन कर दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ेःऔर जब पीएम मोदी लेने लगे तीरंदाज दीपिका का इंटरव्यू

Related Articles

Back to top button