DeogharJharkhand

देवघर : राज्यपाल रमेश बैस ने लिया एम्स का जायजा, वार्षिकोत्सव में भी हुए शामिल

Deoghar : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सूबे के राज्यपाल रमेश बैस गुरुवार को देवघर पहुंचे. देवघर एयरपोर्ट से राज्यपाल देवीपुर के लिए रवाना हो गए. जहां एम्स निदेशक डॉ. सौरव वार्ष्णेय ने राज्यपाल की अगवानी की. राज्यपाल एम्स ओपीडी में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लेने के बाद दो नये भवन का उद्घाटन किया.

देवीपुर के बाद राज्यपाल एम्स के वार्षिकोत्सव में शामिल होने पीटीआइ डाबरग्राम जसीडीह पहुंचे. कार्यक्रम का उद्घाटन राज्यपाल सहित अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया. इसके बाद राष्ट्रीय गान के साथ अतिथियों का संबोधन हुआ. एम्स निदेशक ने अतिथियों का स्वागत किया.

advt

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : विराट कोहली का बड़ा ऐलान, वर्ल्ड कप के बाद T-20 से कप्तानी छोड़ दूंगा, जानें क्या बताया कारण

मौके पर राज्यपाल ने अपने राजनीतिक जीवन की एक घटना को उद्धृत करते हुए कहा कि 2000 में मैं केंद्रीय कैबिनेट में सुषमा स्वराज के साथ सूचना प्रसारण विभाग में था. सुषमा जी कैबिनेट मंत्री थी और मैं राज्य मंत्री था.

इसके बाद 2001 में वह स्वास्थ्य मंत्री बनी और मैं खनन मंत्री बना. इस बीच हम दोनों एक दिन किसी मरीज को देखने दिल्ली स्थित एम्स गए.

जहां भारी भीड़ के कारण मरीज व उनके साथ रहने वाले परिजनों को परेशानियों का सामना करते देखा. एम्स से लौटने के बाद मैंने सुषमा दीदी को कहा कि आप एम्स से घूम कर आए हैं वहां की हालात मुश्किल भरी थी.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : MS Dhoni और आनंद महिंद्रा दिखायेंगे NCC की मजबूती और उन्नति की राह

जिसको आपने भी देखा है, एम्स में देश के चारो दिशा से लोग आते हैं. यदि चारों दिशाओं में एम्स खोला जाए तो भीड़ बट जाएगी और लोगों को परेशानियों से भी छुटकारा मिलेगा.

साथ ही स्थानीय स्तर पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्राप्त होने के आर्थिक बचत भी होगी. सुषमा दीदी ने मेरी बात ध्यान से सुनी और अपनी सहमति जताई. जिसके बाद मैंने उन्हें कहा कि मुझे रायपुर में पहला एम्स चाहिए. जिसको उन्होंने स्वीकृत करने का काम किया.

उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में देवघर एम्स भी लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने में सफल रहेगा. देवघर एम्स के वार्षिकोत्सव समारोह में शामिल होने के बाद राज्यपाल अपने तयशुदा कार्यक्रम के तहत अपराह्न में हवाई मार्ग से रांची के लिए रवाना हो गये.

इसे भी पढ़ें:मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को Bombay HC से बड़ा झटका

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: