DeogharJharkhand

देवघर : विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर डीएमसी वृहद पैमाने पर करेगा वृक्षारोपण

Deoghar : आगामी 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर देवघर नगर निगम (डीएमसी) की ओर से वृहद पैमाने पर वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

इस बाबत गुरुवार को डीएमसी के नगर आयुक्त सह प्रशासक शैलेंद्र कुमार लाल ने अधिकारियों व कर्मियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित कर कार्यक्रम को सफल बनाने का निर्देश दिया.

डीएमसी की ओर से शहरी क्षेत्र के पार्कों व अन्य स्थानों में वृक्षारोपण करने को लेकर नगर आयुक्त ने तैयारी को पूर्ण करने का की बात करते हुए कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा व आमजनों की स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अधिकाधिक संख्या में वृक्षारोपण करने का किया जाना जरूरी है.

इसे भी पढ़ें :दाल की कीमतों पर लगाम की कवायद, हर दिन व्यापारियों को बताना होगा स्टाक

कोविड-19 महामारी व ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए डीएमसी क्षेत्र अंतर्गत पार्क व अन्य स्थानों में वृक्षारोपण किया जाएगा. कार्यक्रम के तहत रोहिणी पार्क में 15 वृक्ष, सुरातिलौना पार्क में 100 वृक्ष, बत्तीस तेतीसी पार्क में 50 वृक्ष, जलसार व साहेब पोखर पार्क में 14-14 वृक्ष लगाया जाएगा.

नगर आयुक्त ने बैठक में कहा कि इसके अलावा नया डीएमसी भवन, शिवलोक परिसर, सुरातिलौना आदि स्थानों में वृहद पैमाने पर वृक्षारोपण किया जाएगा.

बैठक में नगर प्रबंधक मृणाल कुमार, सतीश कुमार दास, उमाकांत कुमार, अनुज किस्पोट्टा, प्रियंका कुमारी, मनीषा प्रियंका टोप्पो, नगर मिशन प्रबंधक हिमांशु शेखर, कौशल किशोर, अर्बन प्लानर मंजू कुमारी, एमएसडब्ल्यूएम के क्षेत्रीय प्रबंधक विशाल भट्ट, सहायक अभियंता, सभी कनीय अभियंता उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :24 घंटे में ब्लैक फंगस के 20 नये केस, 4 की मौत

Advt

Related Articles

Back to top button