DeogharJharkhand

देवघर : एएनएम जीएनएम संघ की बैठक में लंबित मांगों पर चर्चा

Deoghar : रविवार को झारखंड चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की बैठक कुष्ठाश्रम रोड स्थित संघ कार्यालय में संपन्न हुई. बैठक की अध्यक्षता झारखंड चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मनोज मिश्रा तथा झारखंड एनएचएम, एएनएम व जीएनएम संघ की जिलाध्यक्ष अलका कुमारी के संयुक्त रूप से की.
बैठक में लंबित मांगों पर चर्चा के अलावा मुख्य रूप से एनएचएम कर्मचारियों के दस से पंद्रह प्रतिशत बढ़ोत्तरी को मूल मानदेय में समायोजन करने की कार्रवाई सीविल सर्जन के आदेश के एक महीने बाद भी नहीं करने पर रोष प्रकट किया गया.

इसे भी पढ़ें:  गिरिडीह: पेंटावेक वैक्सीन लगने के कुछ घंटे बाद 25 दिन की मासूम की मौत

सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सिविल सर्जन देवघर को पत्र लिखकर बढ़ोतरी के भुगतान तथा मूल मानदेय में समायोजन की मांग पूरा करने की कहा जाए. दस दिनों के अन्दर बढ़ोतरी और समायोजन की कारवाई नहीं होने की स्थिति में 1 जुलाई को एनएचएम के सभी एएनएम जीएनएम सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करेंगे.

ram janam hospital
Catalyst IAS

तीन दिनों के अंदर सभी प्रखंडों से एएनएम के नाम, पदनाम, नियुक्ति तिथि तथा नियुक्ति के समय निर्धारित मानदेय की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

इसके अलावा 26 जून को पुरानी पेंशन योजना के समर्थन में रांची में आयोजित अधिवेशन का समर्थन करने का निर्णय झारखंड चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ तथा झारखंड एनएचएम एएनएम जीएनएम कर्मचारी संघ द्वारा लिया गया.

बैठक में मनोज कुमार मिश्र, संजीव कुमार, अलका कुमारी, संगीता राजहंस, आरती कुमारी, बबीता कुमारी, जूली कुमारी, सोनी कुमारी, मनीषा कुमारी, खुशबू कुमारी सहित अन्य महिला कर्मचारियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.

इसे भी पढ़ें: झारखंड की दुलार मरांडी अंतर्राष्ट्रीय मैत्री महिला फुटबॉल मैच के लिए स्वीडन रवाना

Related Articles

Back to top button