DeogharJharkhand

देवघर : उपायुक्त ने पलाश मार्ट जागरूकता सह बिक्री केंद्र का किया निरीक्षण

Deoghar : सोमवार को उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने समाहरणालय परिसर में लगाये गये पलास मार्ट जागरूकता सह बिक्री केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने विभिन्न स्टॉलों का निरीक्षण कर पलाश ब्रांड के सामानों व जेएसएलपीएस की दीदियों द्वारा ऑर्गेनिक तरीके से सब्जियों एवं फलों के उत्पादन के तरीके और होने वाली समस्याओं से अवगत हुए.

साथ ही दीदियों द्वारा निर्मित सामानों व सब्जियों की खरीदारी करते हुए उनका आभार प्रकट किया. आगे उपायुक्त ने दीदियों के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि पलाश ब्रांड के सामानों की मांग झारखंड के अलावा कई राज्यों में है.

इसे भी पढे़ें:26 फरवरी को जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप के लिए हॉकी झारखंड का ट्रायल, 27 को पुरुष हॉकी टीम का सेलेक्शन

ram janam hospital
Catalyst IAS

निरीक्षण के बाद उपायुक्त ने कहा कि पलाश ब्रांड के तहत जेएसएलपीएस की सखी दीदियों द्वारा बनाये जाने वाले लोकल सामानों साबुन, सैनिटाइजर, लेमन ग्रास ऑयल, खिलौना आदि व जैविक खाद के माध्यम से उगाए जाने वाली सब्जियां गुणवत्तापूर्ण व स्वास्थ्यवर्धक है.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

कहा कि स्वयं सहायता समूह के सखी मंडलो द्वारा जो उत्पादों का निर्माण किया जाता है सभी को रांची भेजा जाता है. जहां उपरोक्त उत्पाद के गुणवत्ता की जांच की जाती है.

इसे भी पढे़ें:रांची : डोरंडा में बनेगा अर्बन हेल्थ सेंटर का नया भवन, एक छत के नीचे होंगी सारी सुविधाएं

वर्तमान में एसएचजी प्रोडक्टस फिलहाल गांवों के बाजारों में ही नजर आते हैं, ऐसे में पलाश के जरिये शहरों और राज्य से बाहर तक बाजार की व्यवस्था करने की है.

ताकि सखी मंडलों के जरिये तैयार होने वाले प्रोडक्टस को बढ़िया बाजार मिलने से ग्रामीण कस्बे में रहने वाली दीदीयों के आत्मनिर्भर बनने की गुंजाइश बढ़ेगी. उपायुक्त ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि ज्यादा-से-ज्यादा पलाश मार्ट ब्रांड के सामानों का प्रयोग करें.

इसे भी पढे़ें:लालू की सजा पर भड़के तेजस्वी, केंद्रीय जांच एजेंसियों पर जम कर बोला हमला

Related Articles

Back to top button