DeogharJharkhand

देवघर : कृषि मंत्री ने 1.56 करोड़ की लागत से सड़क निर्माण कार्य का किया शिलान्यास

Deoghar : ग्रामीण विकास विभाग की ओर से जरमुंडी विधानसभा क्षेत्र के सोनारायठाढ़ी प्रखंड में स्थानीय विधायक सह कृषि एवं पशुपालन मंत्री बादल पत्रलेख द्वारा सोनारायठाढ़ी से ताराजोरा फोकलवा तक 4.4 किमी लंबी सड़क का गुरुवार को शिलान्यास किया गया. इस सड़क का निर्माण 1.56 करोड़ से अधिक की लागत से होगा. शिलान्यास कार्यक्रम में मंत्री बादल ने कहा कि आमजनों की मांग पर एवं उनकी समस्याओं से अवगत होते हुए झारखंड में हेमंत सोरेन की गठबंधन सरकार हर कार्य जनहित में कर रही है.

उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में आपके अधिकार, आप की सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत प्राप्त आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है. सभी गरीब किसानों को कृषि ऋण माफ करते हुए पुन: कर्ज भी दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :केवल मुख्य परीक्षा के आधार पर होगा वैज्ञानिक सहायकों का चयन, 2649 एप्लीकेशन रद्द

मुख्यमंत्री पशुधन योजना में गाय वितरण की प्रक्रिया को और सरल करने का काम सरकार कर रही है.
सरकार द्वारा डीजल पेट्रोल पर बढ़ती महंगाई को लेकर आमजनों को राहत देने के लिए पेट्रोल पर हर राशन कार्डधारी मोटर साइकिल वाले परिवार को हर माह सब्सिडी प्रदान करने की योजना का शुभारंभ 26 जनवरी को कर दिया गया है.

स्थानीय समस्या मेरे संज्ञान में है. कस्तूरबा विद्यालय नए भवन में अतिशीघ्र शिफ्ट होगा. आवागमन के लिए सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्र के दो सड़क बाराटांड़ से जरमुंडी तक तथा बदिया मोड़ से घोरमारा पीडब्ल्यूडी पथ का नवनिर्माण के लिए एक माह के अंदर शिलान्यास किया जायेगा.

मौके पर जिला अध्यक्ष मुन्नम संजय, प्रखंड अध्यक्ष नजाबुल अंसारी, नंदलाल राय, समाजसेवी टिकेश्वर यादव, सलाउद्दीन अंसारी, जेएमएम प्रखंड अध्यक्ष सदीक अंसारी, मीडिया प्रभारी दिनेश कुमार मंडल आदि मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें :पटना में कोचिंग संचालकों पर मामला दर्ज होने के बाद खान सर समेत कई संचालक फरार, मोबाइल भी किया बंद

Advt

Related Articles

Back to top button