Crime NewsDeogharJharkhand

देवघर : फर्जी ट्रक नंबर व लाइसेंस का इस्तेमाल कर 25 टन गेहूं बेचने का आरोपी झुमरी तिलैया से गिरफ्तार

Deoghar : फर्जी ट्रक नंबर व ड्राइविंग लाइसेंस का इस्तेमाल कर माल गबन करने वाले गिरोह के एक सदस्य को ट्रक सहित देवघर पुलिस ने कोडरमा जिले के झुमरी तिलैया से गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया. पुलिस ने कांड प्रयुक्त 12 चक्का ट्रक को बरामद कर लिया है. जिसमें फिलहाल फर्जी नंबर जेएच 12 डी 7370 लगा हुआ है.

गिरफ्तार आरोपी सह ट्रक मालिक विशाल कुमार उर्फ अप्पू यादव ने पुलिस के समक्ष अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है.

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसडीपीओ देवघर पवन कुमार ने बताया कि देवघर से धनबाद के लिए फर्जी ट्रक नंबर जेएच 10एजी 6629 से जाना वाला 25 टन गेहूं धनबाद के बजाए हजारीबाग पहुंच गया.

advt

इसे भी पढ़ें:कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए डीसी ने की तैयारियों की समीक्षा, कहा- सभी कोविड अस्पतालों में तैयारी पूरी रखें

जहां गिरफ्तार आरोपी ने ट्रक मालिक सह चालक विशाल कुमार उर्फ अप्पू यादव ने अपने साथियों के सहयोग से बेच दिया. बेचे गए गेहूं की कीमत 4,73, 480 लाख है.

इस संबंध में 8 सितंबर 2021 को नगर थाना में मामला दर्ज किया गया था. इस बाबत एसपी धनंजय कुमार सिंह के निर्देश पर एसडीपीओ पवन कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया था.

इसे भी पढ़ें:रांची स्मार्ट सिटी में जल्द शुरू होगा दूसरे चरण का ई-ऑक्शन, निवेशकों को न्योता

टीम में नगर थाना प्रभारी रतन कुमार सिंह व मामले के अनुसंधानकर्ता अभिनंदन रोशन टोप्पो शामिल थे. एसडीपीओ ने बताया कि क ई नाम सामने आया है जिसका सत्यापन किया जा रहा है.

गिरफ्तार आरोपी ने बेचे गए गेहूं की 3 लाख बैंक खाता में जमा करने की बता बताई है. उक्त खाते में फिलहाल 2.50 लाख रूपया शेष है.

आरोपी ने पूछताछ में 9 अगस्त 2021 को बिहार के मुंगेर से 25 चावल ले जाकर अन्यत्र बेचे जाने की बता पुलिस को बताया है. जिस संबंध मुंगेर में मामला दर्ज है.

इसे भी पढ़ें:पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप के दस्ते साथ हुई पुलिस की मुठभेड़

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: