Crime NewsDeogharJharkhand

देवघर : साइबर अपराध के 12 आरोपी गिरफ्तार

17 मोबाइल फोन, 30 सिम कार्ड, 12 एटीएम कार्ड, 10 बैंक पासबुक, चार चेकबुक और 34,500 रुपये नकद बरामद

Deoghar : एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा के निर्देश पर गठित पुलिस टीम ने जिले के विभिन्न गांवों में रविवार की रात छापामारी कर साइबर अपराध के कुल 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार आरोपियों में सारठ थाना क्षेत्र के नयाखरना गांव के रिंकू महरा, मिथिलेश महरा, परिमल महरा, प्रकाश महरा, बास्की महरा, कुंदन रजवार, चितरा थाना क्षेत्र के गोविंदपुर गांव के उदय शंकर राय, सारवां थाना क्षेत्र के बरमोतरा गांव के मो अल्ताफ अंसारी, शेर अली, ग्यासुद्दीन अंसारी, शबाब अंसारी, पथरौल थाना क्षेत्र के कुसाहा गोविंदपुर गांव के विकास कुमार दास शामिल हैं.

गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने 17 मोबाइल फोन, 30 सिम कार्ड, 12 एटीएम कार्ड, 10 बैंक पासबुक, चार चेकबुक व 34,500 रुपये बरामद किये हैं.

एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि उपरोक्त गांव के कुछ युवा भोले-भाले लोगों को फर्जी बैंक अधिकारी बनकर व अन्य कई तरीकों से आम सहायता पहुंचाने के नाम पर उनसे उनके बैंक खाते से संबंधित जानकारी प्राप्त कर लोगों को ठगी का शिकार बनाने का कार्य कर रहे हैं.

सूचना मिलने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष छापामारी टीम का गठन किया गया और 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

इसे भी पढ़ें : बंधु तिर्की ने जैक के दैनिक कर्मियों को नियमित करने को सीएम को लिखा पत्र

तीन आरोपियों का पूर्व में रहा है आपराधिक इतिहास

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में से तीन आरोपियों का पूर्व में आपराधिक इतिहास रहा है. गिरफ्तार आरोपियों में सारठ थाना के नयाखरना गांव के प्रकाश महरा व बास्की महरा दो वर्ष पूर्व साइबर अपराध के आरोप में जेल जा चुके हैं. जबकि, रिंकू महरा 2017 में मारपीट के आरोप में जेल जा चुका है.

छापामारी टीम में ये थे शामिल

एसपी ने बताया कि प्रशिक्षु आईपीएस सह सारठ थाना प्रभारी कपिल चौधरी, साइबर डीएसपी नेहाबाला व सारवां थाना प्रभारी कुमार अभिषेक के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर छापामारी की कार्रवाई की गयी.

इसे भी पढ़ें : अरगोड़ा नदी से लेकर श्मशान तक की जमीन लूटने में लगे भू माफिया, रातोंरात खड़ी कर रहे बाउंड्री वॉल

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: