DeogharJharkhand

देवघर : मारगोमुंडा, खागा व दुमका के मसलिया थाना क्षेत्र से 10 साइबर आरोपी गिरफ्तार

28 मोबाइल फोन, 40 सिमकार्ड, 8 पासबुक व एक चार पहिया वाहन बरामद

Devghar : रविवार की रात एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा के निर्देश पर साइबर थाना पुलिस ने छापेमारी की है. छापेमारी टीम ने जिले के मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के द्वारपहाड़ी, खागा थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर व दुमका जिले के मसलिया थाना क्षेत्र के बेदियाचक गांव में छापेमारी की. इसमें कुल 10 साइबर आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार आरोपियों में मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के द्वारपहड़ी गांव से कृष्णा मंडल, अर्जुन मंडल, करण कुमार मंडल, अरुण कुमार मंडल, गुड्डू मंडल, खागा थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव से क्यूम अंसारी तथा दुमका जिले के मसलिया थाना क्षेत्र के बेदियाचक गांव के सईम अंसारी, सरफुद्दीन अंसारी, सफीक अंसारी व रफीक अंसारी शामिल है.

गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने 28 मोबाइल फोन, 40 सिमकार्ड, 8 बैंक पासबुक व 1 चारपहिया वाहन आलटो 800 बरामद बरामद किया गया है. एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा को गुप्त सूचना मिली थी कि गांव के कुछ युवक भोले-भाले लोगों को फर्जी बैंक अधिकारी बनकर व अन्य कई तरीकों से ठग रहे हैं. उनसे उनके बैंक खाते से संबंधित जानकारी प्राप्त कर ठगी का काम कर रहे हैं. इसके बाद यह कार्रवाई की गयी.

एक आरोपी का पूर्व में रहा है अपराधिक इतिहास

इस संदर्भ में एसपी द्वारा गई कि गिरफ्तार आरोपियों में एक आरोपी का पूर्व में आपराधिक इतिहास रहा है. जिसमें मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के कृष्णा मंडल को पूर्व में साइबर अपराध के आरोप में महाराष्ट्र पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चूका है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: