न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

देवघरः मधुपुर से हर दिन 250 से अधिक ट्रक बालू अवैध तरीके से भेजा जा रहा बिहार

1,667

Deoghar: देवघर जिला में बालू का अवैध उत्खनन और उसे बिहार भेजने का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. देवघर के सिर्फ मधुपुर इलाके में अवैध बालू का उत्खनन करके हर दिन 250 ट्रक बालू बिहार भेजा जा रहा है. इसमें माफिया ग्रुप सक्रिय है. माइनिंग डिपार्टमेंट भी कार्रवाई नहीं करती. बालू लदे ट्रकों को देवघर शहर के निकट से होते हुए बिहार के जमुआ तक पहुंचाया जाता है.

जानकारी के मुताबिक, मधुपर इलाके में बालू के तीन घाट है. जहां से बालू का उत्खनन किया जाता है. जिन जगहों से बालू का उत्खनन किया जाता है, उनमें साप्टर, गांगो मारनी व एक अन्य घाट शामिल है. दिलचस्प बात यह है कि मधुपुर में अभी तक किसी भी बालू घाट की बंदोबस्ती नहीं हुई है. लेकिन तीनों बालू घाटों से लगातार बालू का उत्खनन किया जाता है.

इसी तरह देवघर के कुंदा थाना क्षेत्र में बालू का अवैध उत्खनन किया जा रहा है. कुंदा इलाके से निकाले जाने वाले बालू लदे ट्रकों को दर्दमारा, जसीडीह, चकाई के रास्ते बिहार तक पहुंचाया जाता है. यही कारण है कि पुलिस कार्रवाई नहीं करती.

बालू का अवैध उत्खनन व उसके अवैध कारोबार को रोकने के लिये जिला स्तर व अनुमंडल स्तर पर टीम का गठन किया गया है. टीम में जिला प्रशासन, खनन विभाग व पुलिस के अधिकारी शामिल हैं. इस टीम के स्तर से भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः प्रदीप यादव ने कहा एक शौचालय पर है 6000 का कमीशन, अध्यक्ष ने कहा नह इतना नहीं है

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: