न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

देवबंद उलेमा का फरमान- गणतंत्र दिवस पर ना बोले भारत माता की जय, वंदे मातरम गाने पर भी मनाही

1,310

Deoband: एक ओर पूरा देश 70वें गणतंत्र का जश्न मनाने की तैयारियों में जुटा है. वहीं दूसरी ओर यूपी के देवबंद उलेमा ने गणतंत्र दिवस को लेकर अजीबो-गरीब फरमान जारी किया है. उलेमा ने 26 जनवरी को वंदेमातरम न गाने का फरमान जारी है. साथ ही भारत माता की जय भी बोलने पर पाबंदी लगा दी गई है. वहीं इस मामले ने जब विवाद को रुप लिया तो उलेमा ने अपनी दलील में कहा कि इससे देशभक्ति साबित नहीं होती.

ना गाएं वंदेमातरम

मदरसा जामिया हुसैनिया के मुफ्ती तारिक कासमी ने गणतंत्र दिवस पर वंदेमातरम न गाने और भारत माता की जय भी न बोलने का फरमान जारी करते हुए, इसे इस्लाम के खिलाफ बताया है. उनका कहना है कि, ‘इस्लाम में सिर्फ अल्लाह की इबादत होती है. भारत माता की जय बोलते समय एक प्रतिमा का ख्याल आता है. इसी कारण मुस्लिम को यह नारा नहीं लगाना चाहिए’. उन्होंने कहा, ‘मुस्लिम हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाएं. हिंदुस्तान के इसी नारे से हम अपनी देशभक्ति जिंदा रखे हैं’.

Related Posts

डॉ  कलबुर्गी मर्डर केस  :  एसआईटी के आरोपपत्र में दावा,  हिंदू चरमपंथी संगठन की पुस्तक क्षत्र धर्म साधना से प्रेरित थे  आरोपी

एसआईटी की एक बयान के अनुसार इस  मामले के अन्य आरोपियों में अमोल काले, प्रवीण प्रकाश चतुर, वासुदेव भगवान सूर्यवंशी, शरद कालस्कर और अमित रामचंद्र बड्डी भी शामिल हैं. 

SMILE

ज्ञात हो कि, कुछ दिन पहले ही इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद ने एक फरमान जारी किया था. जिसे लेकर भी विवाद हुआ था. दरअसल, दारुल उलूम देवबंद ने गणतंत्र दिवस पर अपने छात्रों के बाहर आने जाने पर पाबंदी लगाई थी. इसे लेकर जारी सर्कुलर में कहा गया कि, अगर 26 जनवरी के मौके पर छात्र बाहर जाते हैं तो उन्हें कई मुसीबतों का का सामना करना पड़ सकता है. इसमें कहा गया था कि इस दौरान उनका उत्पीड़न हो सकता है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: