BiharLead NewsNEWS

पटना में डेंगू का कहर, 24 घंटे में मिले 60 नए मरीज

Patna. जिले में डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, मंगलवार को पीएमसीएच, आइजीआइएमएस और एनएमसीएच में डेंगू के कुल 60 नये मरीज मिले हैं, इनमें सबसे अधिक पीएमसीएच में 46 और एनएमसीएच में 10 और आइजीआइएमएस में चार डेंगू मरीज पाये गये. 24 घंटे में 301 संदिग्ध मरीजों के सैंपलों की जांच की गयी, जिनमें से 60 मरीज पॉजिटिव पाये गये.

डेंगू मरीजों की संख्या 233 तक पहुंच गयी

इन तीनों मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में अभी कुल 24 मरीज भर्ती हैं. वहीं सिविल सर्जन डॉ केके राय ने बताया कि डेंगू मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है़ इस सीजन में जिले में अब तक डेंगू मरीजों की संख्या 233 तक पहुंच गयी है़ पिछले एक माह से वायरल फीवर का प्रकोप गहराया. इसके बाद से लगातार डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है़.

सर्वे तेज, 38 जगहों पर मिला डेंगू का लार्वा

Sanjeevani

लगातार बढ़ रहे डेंगू के मरीजों की संख्या के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने सर्वे तेज कर दिया है़ अब तक दो लाख से अधिक घरों में डेंगू के लार्वा की जांच की जा चुकी है़ इस दौरान 85 से अधिक घरों में डेंगू का लार्वा मिला है़.

इन इलाकों में मिले मरीज

राजीव नगर, शास्त्रीनगर, महेंद्रु, कंकड़बाग, गोविंद मित्रा रोड, बुद्धा कॉलोनी, राजेंद्र नगर, गोला रोड, खाजपुरा, नेपाली नगर, न्यू बाइपास, ट्रांसपोर्ट नगर, यारपुर, बहादुरपुर, पाटलिपुत्रा कॉलोनी, नागेश्वर कॉलोनी, बोरिंग रोड, राजाबाजार, दानापुर, बिहटा, मसौढ़ी, पुनपुन, मोकामा, मनेर आदि इलाकों से डेंगू के नये मरीज मिले हैं. इन इलाकों पर विशेष नजर रखी जा रही है.

इसे भी पढ़ें : कैबिनेट बैठक आज: सियासी खेल के बीच सीएम हेमन्त चुनावी वादे को अमलीजामा पहनाने में जुटे

Related Articles

Back to top button