JamshedpurJharkhandSaraikela

Jantar Mantar Protest: जय हिंद अभियान का जंतर-मंतर पर प्रदर्शन, अभ‍िनेता मुकेश खन्ना की मौजूदगी में रखी गयी ये मांग

Newswing Desk : पिछले छह वर्षों से केंद्र सरकार एवं राज्य सरकारों तक अपनी मांगें संग्राम फाउंडेशन के तहत जयहिंद अभियान रखता आ रहा है, लेकिन किसी ने मांगों पर कोई जवाब नहीं दिया. थक-हारकर सरकार का ध्यान दिलाने के लिए द‍िल्‍ली के जंतर- मंतर पर स्वतंत्रता सेनानियों की मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया जिसमें पूरे देश से अभियान से जुड़े लोगों ने हिस्सा लिया. इनमें अभ‍िनेता मुकेश खन्ना, राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल सिंह, राष्ट्रीय सचिव दीपक त्रिपाठी के अलावा स्वतंत्रता सेनानियों के कई परिजनों ने भी हिस्सा लिया.

इस दौरान मुकेश खन्ना ने कहा कि आखिर क्या कारण है कि सरकार स्वतंत्रता सेनानियों के लिए उठ रही जायज मांग को नजरअंदाज कर रही है. क्यों नहीं भगतसिंह, चंद्रशेखर आज़ाद जैसे शख्‍स‍ियत को भारतरत्न नहीं दिया जाता. क्यों नहीं इनके नाम से सरकारी योजनाएं चलाई जाती. गोपाल सिंह ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि छह वर्षों के निरंतर प्रयास के बावजूद सरकार का ध्यान न देना स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति उदासीन रवैया दर्शाता है.

रख दी मांगे, अब जवाब का इंतजार

Sanjeevani

दीपक त्रिपाठी ने मीड‍िया से कहा कि यदि अभियान की मांगें नहीं मानी जाती तो हम अपना प्रदर्शन आगे भी करेंगे और जब तक सरकार जवाब नहीं देती तब तक हम अपने लोकतांत्रिक प्रयासों को जारी रखेंगे. उन्होंने बताया कि क्या भारतरत्न, राष्ट्रीय राजमार्गों के नामकरण, पाठ्यक्रम में विस्तृत उल्लेख इत्यादि मांगें स्वतंत्रता सेनानियों के लिए जायज नहीं हैं और अगर जायज नहीं है तो सरकार खुलकर कहे. अगर हमारी मांगें जायज है तो तत्काल इसपर कार्रवाई हो.  मुकेश खन्ना ने कहा कि हमने अपना डिमांड रख दिया अब आगे सरकार के जवाब का इंतजार है.

ये भी पढ़ें- Sanjay Mahato Murder case SARAIKELA : संजय महतो को मारने के लिए बिहार से मंगाया था हथियार, पुलिस की गिरफ्त में आए हत्यारे ने किया खुलासा

Related Articles

Back to top button