JharkhandLead NewsRanchi

बीआइटी मेसरा की भूमि पर चल रहा सीमांकन विवाद का मामला सुलझा, 729.08 एकड़ भूमि का हुआ म्यूटेशन

Ranchi : बीआइटी मेसरा की भूमि पर चल रहा सीमांकन विवाद अब खत्म हो जायेगा. बीआइटी मेसरा को मिली 779.08 एकड़ में से 729.08 एकड़ भूमि का म्यूटेशन जिला प्रशासन ने कर दिया है. डीसी छविरंजन ने अधिकारियों को चहारदीवारी निर्माण कराने का निर्देश दिया है. इस मामले को लेकर डीसी ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर मामले की पूरी जानकारी ली. भूमि का नक्शा भी देखा.

इसे भी पढ़ें:SAGY: देश की टॉप 5 पंचायतों में शुमार हुई हजारीबाग की जरबा पंचायत, निचले पायदान पर पलामू की दाली

सीमांकन विवाद खत्म करने को लेकर पांच मामले दर्ज कराये गये थे

Catalyst IAS
ram janam hospital

बताया गया कि बीआइटी मेसरा को प्राप्त भूमि में सीमांकन विवाद खत्म करने को लेकर रैयतों द्वारा पांच मामले दर्ज कराये गये थे. जिनमें सुनवाई करते हुए तीन मामलों का निष्पादन अंचल अधिकारी कांके द्वारा किया जा चुका है.

The Royal’s
Sanjeevani

उपायुक्त ने शेष 2 मामलों में सुनवाई करते हुए एक सप्ताह के अंदर निष्पादन करने का निर्देश दिया है. उन्होंने सीओ कांके को अंचल कार्यालय से रिकॉर्ड मिलान करते हुए 2 एकड़ के अंतर पर भिन्नता दूर करने का निर्देश दिया.

डीसी ने निर्विवादित भूखंड पर चहारदीवारी निर्माण कार्य 26 जनवरी के बाद शुरू कराने का निर्देश दिया. चहारदीवारी निर्माण कार्य के लिए उपायुक्त ने सीओ कांके को आवश्यक पुलिस बल की मांग करने को कहा है.

डीसी छविरंजन की अध्यक्षता में हुई बैठक में अपर समाहर्त्ता, रांची, उप समाहर्ता भूमि सुधार, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, अंचलाधिकारी कांके एवं बीआईटी मेसरा के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें:कोल्हान यूनिवर्सिटी का कारनामा, बगैर एडमिशन बंद कर दिया पोर्टल

Related Articles

Back to top button