JharkhandKoderma

पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने की मांग, डॉक्टरों ने काला बिल्ला लगाकर किया काम

Koderma : पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू करने की मांग करते हुए राज्य सहित कोडरमा जिले के झारखंड राज्य स्वास्थ्य सेवा संघ के सदस्यों ने काला बिल्ला लगाकर काम किया. इस दौरान संघ के सदस्यों ने नयी पेंशन व्यवस्था का विरोध किया. जिले में सभी चिकित्सा पदाधिकारियों ने काला बिल्ला लगाकर कार्य किया.

विरोध प्रदर्शन कर रहे संघ के सदस्यों ने कहा कि सरकार द्वारा अगर पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू नहीं किया गया, तो आनेवाले दिनों में इसको लेकर आगे भी आंदोलन की नीति बनायी जायेगी.

इस विरोध प्रदर्शन में सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ रंजन कुमार, झासा के राज्य उपाध्यक्ष सह वरीय दंत चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शरद कुमार, जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार, महिला चिकित्सक डॉ फरहाना महफूज, दंत चिकित्सक डॉ कुमारी सोनी, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रवीण कुमार और डॉ सुरेंद्र कुमार शामिल थे.

इसे भी पढ़ें : सभी सरकारी कार्यालय औऱ भवनों को बनाया जायेगा No Tobacco Zone, शैक्षणिक संस्थानों के 100 गज के दायरे में नहीं बिकेगा तंबाकू

मरकच्चो में भी जताया गया विरोध

इधर, मरकच्चो में भी कर्मचारियों ने सरकार से नयी पेंशन योजना को समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग की. कर्मियों ने बताया कि आज ही के दिन एक दिसंबर 2004 को राज्य के सरकारी कर्मियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को समाप्त कर नयी पेंशन योजना को लागू किया गया था. इसी के विरोध में नयी पेंशन योजना के अधीन प्रखंड और अंचल के सभी कर्मी आज के दिन को काला दिवस के रूप में मना रहे हैं.

मौके पर प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी कपिलदेव यादव, जनसेवक फिरदौस आलम, सनोज कुमार यादव, धीरज कुमार, सनोज कुमार, देवनारायण सोरेन, रामदेव हांसदा, दामोदर तुरी, राजेश राय आदि मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह के सरकारी स्कूलों में माओवादियों ने की पोस्टरबाजी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: