न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बेरमो के कई थाना क्षेत्रों में जोरों से चल रहा जुआ, डीआइजी से रोक लगाने की मांग

200

Bermo: बेरमो अनुमंडल के बोकारो थर्मल, पेंक नारायणपुर, गांधीनगर एवं गोमिया थाना क्षेत्रों में कई स्थानों पर इन दिनों अवैध रूप से जुआ खेला जा रहा है. हालांकि पुलिस एेसे किसी भी धंधे के संचालन से इंकार करती है, पर हकीकत यह है कि जुआरी कहीं-कहीं जुआ खेलने की जुगत भिड़ा ही लेते हैं.

इसे भी पढ़ें: नक्सलियों ने विस्फोट कर उड़ायी रेल लाइन, जानकारी देनेवाले कर्मी सम्मानित

कहां खेला जा रहा जुआ

बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के जारंगडीह स्थित केबी कॉलेज के समीप एक होटल के पिछवाडे़ जंगल में काफी सिस्मेटिक तरीके से जुआ का संचालन एक बार फिर से आरंभ हो गया है. जारंगडीह अपर बंगला निवासी एक जुआ संचालक एवं कोयला के कारोबारी के द्वारा उक्त स्थान पर जुआ का संचालन किया जा रहा है. उक्त संचालक जुआ एवं कोयले के काले कारोबार में कई दफा जेल भी जा चुका है. जुआ के अवैध संचालन से थाना क्षेत्र में अपराध में बढ़ोतरी हुई है. पिछले दिनों थाना क्षेत्र के आवासों में चोरी की वारदात में बेतहाशा बढ़ोतरी को भी जुआ से जोड़कर ही देखा जा रहा था. उक्त स्थान पर चलनेवाले जुआ के एवज में लगभग डेढ़ लाख रुपये की मोटी राशि कई को मैनेज करने के नाम पर निकाली जा रही है. इसके अलावा रेलवे गेट, सीसीएल फेज दो, एचएमटी कॉलोनी, निर्माणाधीन ओवरब्रिज के नीचे भी जुआ का संचालन हो रहा है. गोमिया थाना क्षेत्र के स्वांग महावीर स्थान, हजारी मोड़, मानइस क्वार्टर आदि में भी जुआ का संचालन हो रहा है. पेंक नारायणपुर थाना के पिलपिलो, नारायणपुर, लहिया आदि में भी चलाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: वेटनरी डॉक्टर पर लिट्टीपाड़ा में नाबालिग का अपहरण कर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, गिरफ्तार

पुलिस नहीं करती छापामारी

थाना क्षेत्र की पुलिस के द्वारा कभी भी ऐसे जुआ के अड्डों पर छापामारी नहीं की जाती है. उनके अनुसार उन्हें ऐसे किसी भी अड्डों के संचालन की जानकारी नहीं रहती है. जबकि थानों से दूर अनुमंडल मुख्यालय के तेनुघाट में बेरमो एसडीपीओ एससी जाट को इसकी सूचना सहज मिल जाया करती है और उनके द्वारा कई बार छापामारी कर दर्जनों जुआरियों को पकड़ा गया है एवं उनकी बाइकों को भी जब्त किया गया. बावजूद जुआ का संचालन थमने का नाम नहीं ले रहा है.

इसे भी पढ़ें: बीसीसीएल के सीएमडी एके सिंह हटाये गये, वापस भेजे गये ईसीएल जीएम के पद पर

रोक लगाने की मांग

स्थानीय प्रबुद्ध लोगों ने बोकारो एसपी एवं कोयलांचल के डीआइजी से व्यापक पैमाने पर हो रहे जुआ के संचालन पर रोक लगाने की मांग की है ताकि इसकी आड़ में होनेवाले अपराध को नियंत्रित किया जा सके.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: