न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ढुल्लू की हार्डकोक भट्ठा पर सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग और पुलिस ने सुनाया हुक्म !

137

Dhanbad : बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो की मांग के तुरंत बाद पुलिस का राजगंज के एक वे-ब्रिज पर सीसीटीवी कैमरा लगाने का हुक्म सुनाना चर्चा का विषय है. हालांकि, इस बात का कोई सबूत नहीं कि हार्डकोक भट्ठा मालिक एसके सिन्हा उर्फ पलटन बाबू के भट्ठे से लगे वे-ब्रिज पर पुलिस विधायक ढुल्लू महतो के कहने पर गयी थी. दलदली स्थित वे-ब्रिज के इंचार्ज सुभाष ने बताया कि शुक्रवार दोपहर को बाघमारा के एसडीपीओ के साथ राजगंज थाना के बड़ा बाबू कांटा(वे-ब्रिज) पर आये थे.

वे लोग एक कोयला लदे वाहन से संबंधित जानकारी ले रहे थे. वाहन पर हार्डकोक भट्ठा का माल नहीं लदा था. कहीं बाहर का कोयला था. उससे संबंधित सवाल ही अधिकारी कर रहे थे. पूछ रहे थे कि क्या वाहन का डूप्लिकेट चालान बन सकता है. इंचार्ज सुभाष ने कहा, जो चालान वाहनवाले के पास है वहीं डूप्लिकेट मिलेगा. अधिकारियों ने कहा, वे-ब्रिज पर सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए अपने मालिक से कहिए.

ढुल्लू से मामले को जोड़ने का मतलब !

बता दें कि विधायक ढुल्लू महतो ने शुक्रवार को धनबाद के उपायुक्त को छह सूत्री मांग पत्र सौंप कर कार्रवाई की मांग की. ढुल्लू महतो और हार्डकोक भट्ठा मालिकों के बीच ठनी हुई है. बीते एक महीने से ढुल्लू के प्रभाववाली कतरास क्षेत्र की कोलियरियों से हार्डकोक भट्ठा वाले कोयला का उठाव नहीं कर रहे हैं. वजह है लोडिंग दर प्रतिटन 650 की जगह 1250 रुपया करना. आरोप है कि ढुल्लू इस समस्या के पीछे हैं. वहीं, ढुल्लू का कहना कि यह मजदूरी का मामला है. हार्डकोक भट्ठा में भी मजदूरों का शोषण हो रहा है. इससे संबंधित डीसी को सौंपे गये मांग पत्र में ढुल्लू महतो ने कहा है कि अगर किसी हार्डकोक भट्ठा में चोरी का कोयला पाया जाए तो उसका लिंकेज रद्द हो.

सोशल मीडिया पर खास चर्चा का विषय बना हुआ है

हार्ड कोक भट्ठा में सीसीटीवी कैमरा लगाया जाए. ढुल्लू के नाम से धनबाद के उपायुक्त को यह मांग पत्र सौंपे जाने के तत्काल बाद इंडस्ट्रीज एंड कामर्स एसोसिएशन के वरीय उपाध्यक्ष एसके सिन्हा उर्फ पलटन बाबू के हार्डकोक प्लांट पर पुलिस का पहुंचना और सीसीटीवी कैमरा लगाने की हिदायत देना सोशल मीडिया पर खास चर्चा का विषय बना हुआ है. ढुल्लू के विधानसभा क्षेत्र बाघमारा के पुलिस क्षेत्र के तहत ही राजगंज का वह इलाका है, जहां पलटन बाबू का हार्डकोक भट्ठा है.सोशल मीडिया में इशारों में यह बात कहने की कोशिश की गयी है कि पुलिस ढुल्लू के कहने पर पलटन बाबू के हार्ड कोक भट्ठा पर पहुंची थी. हालांकि, इन दिनों कोयला चोरी पर रोक लगाने की बड़ी-बड़ी बातें हो रही हैं.

इसे भी पढ़ेंः चुटिया थाना के पास कार लगाने को लेकर विवाद, ट्रैफिक इंस्पेक्टर और वकील के बीच मारपीट, देखें वीडियो

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: