Court NewsRanchi

हाईकोर्ट के वकीलों की मांग : 2 सप्ताह तक स्थगित हों कोर्ट के न्यायिक कार्य

विज्ञापन

Vineet Upadhyay

Ranchi : झारखंड हाईकोर्ट के वकीलों ने 2 सप्ताह के लिए कोर्ट के सभी न्यायिक और गैर न्यायिक  सभी कार्यों को स्थगित रखने का आग्रह किया है. वकीलों का कहना है कि राज्य में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है. ऐसे में कोर्ट के सभी कार्यों को स्थगित किया जाये.

हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन के महासचिव नवीन कुमार के मुताबिक, एडवोकेट एसोसिएशन की एग्जीक्यूटिव कमेटी की ऑनलाइन बैठक में तय किया गया है. कि झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस से आग्रह किया जाये कि 20 जुलाई से 2 सप्ताह तक के लिए कोर्ट के न्यायिक कार्य स्थगित किये जायें.

यहां बता दें कि झारखंड हाईकोर्ट के फाइलिंग सेक्शन के एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद पिछले 2 दिनों से हाईकोर्ट में नियमित सुनवाई पर विराम लगा हुआ है और अति महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई चीफ जस्टिस की सहमति से की जा रही है.

इसे भी पढ़ें – MLA बिरंची नारायण ने स्पीकर से रांची SDO की शिकायत की, कहा-चले विशेषाधिकार हनन का मामला

सिविल कोर्ट के वकीलों ने भी रखी है मांग

दूसरी ओर रांची सिविल कोर्ट के वकील भी न्यायिक कार्यों को स्थगित किये जाने की मांग कर रहे हैं. स्टेट बार काउंसिल के मीडिया कन्वेनर और रांची सिविल कोर्ट के वरीय अधिवक्ता संजय विद्रोही ने रांची जिला अदालत में भी मुकदमों की सुनवाई स्थगित करने का आग्रह किया है. साथ ही कहा है कि स्टेट बार काउंसिल के द्वारा एक बैठक कर राज्यभर के वकीलों के लिए कोरोना काल में आर्थिक मदद देने की दिशा कदम उठाये जाने चाहिए.

इसे भी पढ़ें – एंबुलेंस का शीशा तोड़कर फरार हुआ था Corona संक्रमित चोर, पुलिस ने पकड़ा

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: