DhanbadJharkhand

BCCL के तीन अस्पतालों को कोविड अस्पताल में बदले जाने की उठी मांग

विधायक ने धनबाद डीसी को लिखी चिट्ठी, CM के समक्ष भी उठा है मामला

advt

Dhanbad: धनबाद के कोलियरी इलाकों में भी कोरोना ने आफत मचा रखी है. जो भी सरकारी और प्राइवेट अस्पताल बाघमारा एरिया में हैं, उन पर जबरदस्त लोड है. ऐसे में स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन के साथ-साथ विधायक ढूल्लू महतो से भी आग्रह किया है कि जिन अस्पतालों में अभी कोविड अस्पतालों के तौर पर सेवा नहीं ली जा पा रही है, उसका उपयोग शुरू हो.

इसके बाद विधायक ने डीसी को लेटर लिखकर भारत कोकिंग कोलियरी लिमिटेड (बीसीसीएल) के तीन क्षेत्रीय अस्पतालों को कोविड हॉस्पिटल के तौर पर शुरू किये जाने की मांग की है.

advt

इसे भी पढें :कोविशील्ड की दो डोज के बीच बढ़ा अंतराल, अब 12-16 सप्ताह के बीच लगेगा

100 बेड के लिये बन सकती है संभावना

ढूलू महतो के मुताबिक कोरोना संक्रमण की गंभीरता लगातार बनी हुई है. ग्रामीण क्षेत्रों में भी संक्रमण बढ़ रहा है. एसएनएमसीएच और सेंट्रल हॉस्पिटल पर भी दबाव बढ़ रहा है. ऐसे में बीसीसीएल के क्षेत्रीय अस्पतालों का उपयोग हो.

advt

लोयाबाद, तिलाटांड़ और डुमरा में क्रमशः 50, 60 और 50 बेड के अस्पताल हैं. यहां सभी आधारित संरचना के जरिये 100 बेड के अस्पताल कोविड हॉस्पिटल के तौर पर संचालित किये जा सकते हैं.

ऐसे में ग्रामीणों और स्थानीय लोगों की परेशानियों को देखते हुए इन तीनों अस्पतालों में 100-100 बेड का कोविड अस्पताल संचालित कराया जाये.

इसे भी पढें :WHO ने कहा- भारत में धार्मिक और राजनीतिक आयोजनों की वजह से भी फैला संक्रमण

सीएम के समक्ष उठ चुका है मामला

गौरतलब है कि 12 मई को सांसदों, विधायकों संग सीएम हेमंत सोरेन ने कोविड संक्रमण के खतरे, उसकी रोकथाम के संबंध में चर्चा की थी. इस दौरान ढुलू महतो सहित विधायक राज सिन्हा, पूर्णिमा नीरज सिंह सहित अन्य ने भी बीसीसीएल के अस्पतालों का उपयोग किये जाने का सुझाव दिया था.

जिला प्रशासन ने भी इस दौरान सहमति जताते हुए कहा था कि इसके लिये तेजी से पहल हो रही है. ढुलू महतो ने तो बीसीसीएल के अस्पतालों के अलावा अपने स्तर से भी जगह मुहैया उपलब्ध कराये जाने और अन्य सहयोग दिये जाने का भरोसा प्रशासन को दिया है.

इसे भी पढें :UPSC ने 27 जून को होने वाला civil services pre-exam टाला, जानिये कब होगी परीक्षा

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: