न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

फिल्म ‘‘पीएम नरेन्द्र मोदी’’ के निर्माताओं को चुनाव आयोग का नोटिस, कांग्रेस ने रिलीज पर की थी रोक की मांग

60

New Delhi : दिल्ली के मुख्य निर्वाचन कार्यालय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बायोपिक के रिलीज को लेकर फिल्म के  निर्माताओं को नोटिस जारी किया है. साथ ही निर्वाचन कार्यालय का कहना है कि उन्हें निर्माताओं के जवाब का इंतजार है.

mi banner add

गौरतलब है कि यह बायोपिक पांच अप्रैल को रिलीज होनी है. निर्वाचन आयोग का मानना था कि फिल्म आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करती है.

संबंधित पक्षों को जवाब देने के लिए 30 मार्च तक का वक्त

पूर्वी दिल्ली के निर्वाचन अधिकारी के महेश ने फिल्म ‘‘पीएम नरेन्द्र मोदी’’ के विज्ञापन प्रकाशन के लिए प्रोडक्शन हाउस, म्यूजिक कंपनी और दो समाचार पत्रों को 20 मार्च को स्वत: नोटिस जारी किये थे. फिल्म के विज्ञापन प्रकाशन को आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के रूप में देखा जा रहा है. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया कि संबंधित पक्षों को जवाब देने के लिए 30 मार्च तक का समय दिया गया है.

फिल्म की रिलीज पर रोक की मांग, कांग्रेस ने किया चुनाव आयोग का रुख

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के लोकसभा चुनाव से पहले रिलीज पर रोक लगाने की मांग करते हुए सोमवार को चुनाव आयोग का रुख किया. आयोग के समक्ष अपना प्रतिवदेन देने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि इस फिल्म को बनाने और चुनाव से ऐन पहले इसे रिलीज का मकसद राजनीतिक फायदा उठाना है.

Related Posts

 Avengers Endgame ने  Avatar को पीछे छोडा,   2.97 अरब डॉलर कमाये, बॉक्स ऑफिस की किंग बनी

मार्वल स्टूडियो की  Avengers: Endgame सीरीज की 22वीं फिल्म ने इस साल वर्ल्ड वाइड सिनेमा के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिये  हैं.

फिल्म का विषय वस्तु, समय और मकसद सब राजनीतिक : सिब्बल

सिब्बल ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से कहा है कि प्रधानमंत्री के जीवन पर एक फिल्म बनी है और इसे कुछ चुनाव से कुछ दिनों पहले रिलीज किया जा रहा है. इसका मकसद राजनीतिक फायदा उठाना है. इस फिल्म को बनाने वाले लोगों का ताल्लुक भाजपा से है.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने दावा किया कि इस फिल्म का विषय वस्तु, समय और मकसद सब राजनीतिक है. सिब्बल ने कहा कि हम चाहते हैं कि हमारे प्रतिवदेन पर आयोग कारण के साथ आदेश पारित करे ताकि यह पता चल सके कि प्रतिवदेन को क्यों खारिज किया गया है या फिर क्यों स्वीकार किया गया है.

गौरतलब है कि विवेक ओबरॉय अभिनीत ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ को आगामी पांच अप्रैल को रिलीज किया जाना है. फिल्म के निर्देशक उमंग कुमार हैं तथा इसके निर्माता सुरेश ओबरॉय एवं संदीप सिंह हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: