DumkaJharkhand

मांग :  सिदो-कान्हू मुर्मू के वंशज रामेश्वर मुर्मू की हत्या की जांच सीबीआई से कराये सरकार

आरोपी के गिरफ्तारी नहीं होने से संथाल परगना में भड़क रहा आक्रोश

Dumka:  जिले के जामा प्रखंड के कुकुरतोपा गांव में दिशोम मरांग बुरु युग जाहेर अखड़ा और ग्रामीणों ने संताल आदिवासी के पूज्य स्थल मांझी थान में पूजा की. पेड़ में पानी डालकर संताल हुल के महानायक व स्वतंत्रा सेनानी सिदो-कान्हू मुर्मू के वंशज रामेश्वर मुर्मू की आत्मा की शांति के लिए विनती की गयी.

बता दें कि सिदो-कान्हू मुर्मू के वंशज रामेश्वर मुर्मू की 12 जून की रात संदिग्ध अवस्था में मौत हो गयी थी. परिवार वालों ने सद्दाम अंसारी पर हत्या का आरोप लगाया है. परिवार ने दिनांक 17.06.2020 को बरहेट थाना में सद्दाम अंसारी के विरुद्ध प्रथामिकी दर्ज करने के लिए आवेदन भी दिया.

आवेदन में कहा गया कि सद्दाम अंसारी द्वारा एक आदिवासी युवती की छेड़खानी का रामेश्वर मुर्मू ने विरोध किया. जिस कारण दोनों में हाथापाई हुई. और सद्दाम अंसारी ने जान से मारने का धमकी दी. उसी रात रामेश्वर मुर्मू की संदिग्ध मौत हो गयी.

advt

इसे भी पढ़ेंः गुड न्यूज :  प्रवासी मजदूरों को रेलवे उपलब्ध करायेगा रोजगार, मनरेगा से जोड़ा जायेगा रेल योजनाओं को

परिवार ने सद्दाम अंसारी को बनाया आरोपी

परिवार का आरोप है कि सद्दाम अंसारी ने रामेश्वर मुर्मू की हत्या कर दी है. अब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया.

अखड़ा ने दुःख व्यक्त किया है कि न्याय के लिए सिदो-कान्हू मुर्मू के वंशजों को भोगनाडीह में सिदो-कान्हू की प्रतिमा के सामने धारना देना पड़ रहा है. जबकि मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन स्वयं इस विधानसभा के विधायक हैं. अखड़ा मुख्यमंत्री से मांग करती है कि आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाये. और उसके ऊपर एसटीएसी उत्पीड़न का केस दर्ज किया जाये.

इसे भी पढ़ेंः Internationl Yoga Day: 100 किलो के हेड कांस्टेबल बीडी दहिया का ‘जल योग’

adv

 सीबीआई से जांच कराये सरकार

अखडा ने मामले जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है. साथ ही चेतावनी दी गई कि जल्द न्याय नहीं मिलता है तो अखड़ा चरनबद्ध रूप से आन्दोलन करने के लिए मजबूर होगी. इस मौके में मंगल मुर्मू, छोटो मुर्मू, बैजू मुर्मू, बालेश्वर टुडू,  बाबुधन टुडू,  विवेक मुर्मू, सिकंदर मुर्मू, राजू मुर्मू, लीलमुनि हेम्ब्रम, मलोती सोरेन आदि मौजूद थे.

इसे भी पढ़ेंः पानी में बह रही थी दुल्हनियां की कार, जान पर खेलकर ग्रामीणों ने कैसे किया रेस्क्यू देखें वीडियो 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button