National

#DelhiViolence में अब तक 38 की मौत, जाफराबाद जाएगी राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम

New Delhi: नागरिकता संशोधन एक्ट के नाम पर दिल्ली में फैली हिंसा अब थम गयी गयी. देश की राजधानी में अब शांति का माहौल है. इस हिंसा में कई लोगों की जान चली गयी. रोज मृतकों की संख्या में इजाफा हो रहा है. 

गौरतलब है कि गुरुवार रात मृतकों की संख्या बढ़कर 38 हो गयी. जबकी सैंकड़ों की संख्या में लोग घायल बताये जा रहे हैं. हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने 48 एफआइआर दर्ज किये हैं.

इसे भी पढ़ें- #DelhiViolence: IB कर्मचारी अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, अनगिनत बार हुआ चाकू से वार

दिल्ली में हिंसा वाले इलाकों में सुरक्षाबलों की ओर से लगातार शांति बनाये रखने की अपील की जा रही है. वहीं हिंसा की जांच करने के लिए पुलिस की ओर से एसआइटी का भी गठन किया गया है.

जाफराबाद जायेगी महिला आयोग की टीम

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की एक टीम शुक्रवार को जाफराबाद जायेगी. एक सदस्य के मुताबिक यह टीम उत्तर पूर्व दिल्ली में हुई हालिया हिंसा के दौरान महिलाओं पर हुए किसी तरह के हमले के मामले को देखेगी. इस टीम में आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा भी शामिल होंगी.

इसे भी पढ़ें- #ShareMarket खुलते ही हुआ धड़ाम, 1,100 अंक नीचे गिरा सेंसेक्स, निफ्टी में भी 300 से ज्यादा की गिरावट

उत्तरपूर्व दिल्ली में चार दिन पहले शुरू हुई सांप्रदायिक झड़पों में कम से कम 38 लोगों की मौत हुई और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं. नये नागरिकता कानून के समर्थकों और विरोधियों के बीच हिंसा अनियंत्रित हो गयी थी. इस हिंसा से प्रभावित इलाकों में जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, खुरेजी खास और भजनपुरा शामिल हैं.

राष्ट्रीय महिला आयोग की एक सदस्य ने बताया कि शर्मा और दो अन्य सदस्य जाफराबाद जाएंगी और यह जानने का प्रयास करेंगी कि पिछले चार दिनों में हुई हिंसा में किसी महिला पर हमला तो नहीं हुआ या महिलाओं की आपबीती सुनेंगी. 

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close