Giridih

गिरिडीह : ग्रीन अगरबत्ती प्रशिक्षण केन्द्र में पहुंचीं दिल्ली की भाजपा नेत्री

Giridih: आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत गिरिडीह में मोंगिया समूह द्वारा संचालित अगरबत्ती प्रशिक्षण केन्द्र में रविवार को दिल्ली की भाजपा नेत्री पहुंचीं. शहर के बरमसिया रोड मोंगिया समूह के ग्रीन अगरबत्ती निर्माण प्रशिक्षण केन्द्र में महिलाओं को कार्य करते देख दिल्ली की भाजपा नेत्री श्वेता सिन्हा ने जहां प्रसन्ना जाहिर की, वहीं अगरबत्ती निर्माण के प्रशिक्षण कार्य में लगी महिलाओं ने भाजपा नेत्री श्वेता सिन्हा को खुद के बनायी अगरबत्ती का शेप देकर स्वागत किया.

महिलाओं को आत्मनिर्भर भारत योजना में कार्य करते देख भाजपा नेत्री भी उत्साहित दिखीं. मौके पर भाजपा नेत्री श्वेता सिन्हा ने कहा कि कोरोना काल में पीएम मोदी की यह योजना युवाओं व महिलाओं के लिए है जो अपने बलबूते खुद के बनाए सामानों को बाजार में उतार कर आर्थिक समस्याओं से मुक्त रहना चाहती हैं.

भाजपा नेत्री श्वेता सिन्हा ने इस दौरान प्रशिक्षण पाने में जुटी महिलाओं से कहा कि यह योजना पीएम मोदी का महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है. ऐसे में महिलाएं पूरे तन्मयता के साथ प्रशिक्षण लेकर खुद को स्वरोजगार से जोड़ें. आने वाले वक्त में ऐसे प्रशिक्षण का फायदा परिवार के भरण-पोषण में मिलेगा.

भाजपा नेत्री ने मौके पर मोंगिया समूह के प्रयास की भी खूब तारीफ की. इस बीच भाजपा नेत्री ने प्रशिक्षण ले रही महिलाओं के बीच ठंड को देखते हुए कंबल भी बांटे और मिठाई का डिब्बा भेंट किया.

भाजपा नेत्री के साथ प्रोजेक्ट हेड अभिषेक सहाय के अलावे प्रोजेक्ट समन्वयक प्रतीक्षा शर्मा, मुन्नी देवी, दिव्या सिन्हा, अंकिता कुमारी समेत कई मौजूद थी.

इसे भी पढ़ें – दिसंबर से शुरू होगी धान खरीदारी, इस बार 20 प्रतिशत अधिक होंगे धान खरीदारी केंद्र

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: