न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#DelhiFire: BJP ने 5 लाख व केसरीवाल सरकार ने 10 लाख मुआवजे का किया ऐलान

738

New Delhi:  दिल्ली के अनाज मंड़ी में रविवार सुबह भीषण आग लग गयी. घटना शहर के रानी झांसी रोड की है. घटना सुबह 5 बजे की है. आग लगते ही इलाके में हड़कंप मच गया.

इस घटना में अब तक पुलिस ने 43 लोगों की मौत की पुष्टि की है. कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. इनमें 15 की हालत नाजुक बतायी जा रही है. घायलों को एलएनजेपी अस्पताल पहुंचाया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. इस घटना में कई लोगों का रेस्क्यू किया गया है. वहीं दिल्ली में यह अब तक का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन बताया जा रहा है.

घटना की जानकारी मिलते ही दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और अनुराग ठाकुर घटनास्थल पर पहुंचे.

इसे भी पढ़ें- #DelhiFire: अनाज मंडी में लगी भीषण आग, 43 की मौत, 15 की हालत नाजुक, अब तक का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन

उन्होंने पूरे मामले की जानकारी ली और मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की. गौरतलब है कि आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बतायी जा रही है. फिलहाल फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है.

वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मृतकों को 10- 10 लाख का मुआवजा, घायलों को 1- 1 लाख के साथ मुफ्त इलाज का किया ऐलान किया हैप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है.

इसे भी पढ़ें- #BJP में बड़ा कन्फ्यूजन: अध्यक्ष कहते- दूसरे चरण के सभी 20 सीट जीतेंगे, प्रवक्ता कहते- दो पर हार रहे

दिल्ली में आग लगने की घटना भयावह: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के अनाज मंडी क्षेत्र में आग लगने की घटना पर दुख जताते हुए उसे बेहद भयानक बताया. मोदी ने ट्वीट किया कि दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी क्षेत्र में आग लगने की घटना बेहद भयानक है. मृतकों के परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. मैं घायलों के जल्द सेहतमंद होने की कामना करता हूं.

उन्होंने लिखा कि घटनास्थल पर अधिकारी हर संभव मदद मुहैया करा रहे हैं. पुलिस के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी स्थित एक फैक्ट्री में रविवार सुबह आग लगने से 43 लोगों की जान चली गयी है.

इसे भी पढ़ें- #unnaokibeti: पीड़िता के परिवार ने कहा- CM योगी के आने तक नहीं होगा अंतिम संस्कार

दिल्ली आग त्रासदी: राहुल गांधी ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिल्ली के अनाज मंडी क्षेत्र की एक फैक्ट्री में आग लगने की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मारे गये लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है. पुलिस ने बताया कि रानी झांसी रोड पर यहां रविवार सुबह अनाज मंडी क्षेत्र की एक फैक्ट्री में आग लग गई, जिसमें कम से कम 43 लोगों की मौत हो गयी.

अधिकारियों ने बताया कि कई फंसे लोगों को बाहर निकाला गया है और उन्हें आरएमएल अस्पताल और हिंदू राव अस्पताल पहुंचाया गया है. राहुल गांधी ने इस घटना के बारे में ट्वीट किया कि दिल्ली के अनाज मंडी में, भीषण आग लगने से कई लोगों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं. मृतकों के परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like