National

#DelhiElection: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, सुनील देंगे केजरीवाल को टक्कर

New Delhi: भाजपा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की दूसरी सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने दिल्ली इकाई के युवा मोर्चा के अध्यक्ष सुनील यादव को नयी दिल्ली विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ खड़ा किया है.

इसे भी पढ़ें- CM हेमंत Twitter के जरिये कर रहे लोगों की समस्या का समाधान, पढ़ाई के लिए छात्राओं को दिलवायी आर्थिक मदद

बीजेपी-शिअद साथ नहीं लड़ेंगे चुनाव

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने भाजपा के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ने की सोमवार रात घोषणा की जिसके बाद उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की गयी. 

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर शिअद की राय अलग है और इसी के चलते उसने भाजपा के साथ चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया. 

भाजपा ने उन सभी चार सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, जहां से दिल्ली विधानसभा चुनावों में शिअद के उम्मीदवार खड़े होते थे.

इस सूची में 10 उम्मीदवारों के नाम हैं और इसके अनुसार दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजेन्द्रपाल सिंह बग्गा हरि नगर से और पार्टी के पूर्वांचल मोर्चा के प्रमुख मनीष सिंह दिल्ली कैंट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.

इसे भी पढ़ें- BJP-JDU के बीच ‘सिमेंटिग फोर्स’ है लोजपा: रामविलास

कौन कहां से लड़ेंगे चुनाव

धर्मवीर सिंह को कालकाजी, पूर्वी दिल्ली के पूर्व उप महापौर संजय गोयल को शाहदरा और रमेश खन्ना को राजौरी गार्डन से टिकट दिया गया है.

इनके अलावा सुमनलता शौकीन नांगलोई जाट से, रविंद्र चौधरी कस्तूरबा नगर से, कुसुम खत्री महरौली से और अनिल गोयल कृष्णा नगर से उम्मीदवार हैं.

भाजपा ने तीन सीटें सहयोगी दल जद (यू) और लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपपी) के लिए छोड़ी हैं. जद (यू) बुराड़ी तथा संगम विहार वहीं लोजपा सीमापुरी सीट से अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी.

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होगी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button