National

#Delhi_Violence : प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने की घोषणा,  मृतकों के परिजनों  को 10 लाख का मुआवजा

NewDelhi : दिल्ली हिंसा में मारे गये लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा. यह जानकारी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के बाद अब हालात में सुधार हो रहा है. केजरीवाल ने कहा कि हिंसा में कमी आयी है. इस हिंसा में सभी को नुकसान हुआ है. मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि गंभीर रूप से घायल लोगों को दो-दो लाख का मुआवजा दिया जायेगा. जिनके घर जले हैं, उन्हें 5 लाख का मुआवजा मिलेगा. जिन लोगों की दुकानें जलीं है उन्हें भी 5 लाख का मुआवजा मिलेगा.

इसे भी पढ़ें : #Delhi_Violence : दिल्ली हाईकोर्ट में हेट स्पीच पर सुनवाई अब 13 अप्रैल को,  गृह मंत्रालय को पक्षकार बनाये जाने को  मंजूरी  

advt

अनाथ होने वाले बच्चों को 3-3 लाख मुआवजा

दिल्ली हिंसा को लेकर आयोजित मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, कोई भी घायल अगर प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराता है तो उसका खर्चा दिल्ली सरकार उठायेगी. फरिश्ते योजना के तहत सभी घायलों का फ्री में इलाज कराया जायेगा. दिव्यांग हुए लोगों को 5 लाख का मुआवजा दिया जायेगा. हिंसा में अनाथ होने वाले बच्चों को 3-3 लाख मुआवजा दिया जायेगा. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार पीड़ितों को फ्री में खाना पहुंचायेगी. हेल्पलाइन नंबर जारी किये जा रहे हैं. मोहल्लों में शांति और अमन बनाये रखने के लिए हर जगह पीस कमेटी बनाई जा रही है. दिल्ली सरकार की तरफ से हिंसा पर लगाम के लिए हरसंभव जरूरी कदम उठाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :  #Delhi_Violence को लेकर Congress Delegation राष्ट्रपति से मिला, मोदी सरकार से राजधर्म का पालन कराने, शाह को हटाये जाने का आग्रह  

पीड़ितों को फ्री में खाना पहुंचाएगी दिल्ली सरकार

दिल्ली हिंसा में आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन का नाम आने के सवालों पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी का कोई नेता हिंसा में शामिल होने का दोषी पाया जाता है तो उसे दोगुनी सजा दी जाये. जो भी इस मामले में दोषी पाया जाये उसे कड़ी से कड़ी सजा मिले. कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए.

adv

इसे भी पढ़ें :  #Delhi_Violence : भाजपा का आरोप, कांग्रेस और आप दिल्ली में हिंसा का राजनीतिकरण कर रही हैं

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close