न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Delhi_ Violence : जांच के लिए दो एसआइटी का गठन,  आप पार्षद ताहिर हुसैन पर एफआइआर दर्ज, फैक्ट्री सील

दिल्ली हिंसा की जांच के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है.  दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के तहत दो एसआईटी का गठन किया गया है.

54

NewDelhi : दिल्ली हिंसा की जांच के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है.  दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के तहत दो एसआईटी का गठन किया गया है.

इस क्रम में हिंसा से जुड़े सभी एफआईआर और मामले क्राइम ब्रांच की एसआईटी को ट्रांसफर कर दिये गये हैं. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर एफआइआर दर्ज की है. यह एफआइआर दयालपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज की गयी है. साथ ही उनकी खजूरी खास स्थित फैक्ट्री सील कर दी है.

पुलिस ने अब तक 48 प्राथमिकी दर्ज की हैं. टीमों का नेतृत्व दो पुलिस उपायुक्त जॉय टिर्की और राजेश देव करेंगे. इन सभी टीमों में सहायक पुलिस आयुक्त रैंक के चार अधिकारी होंगे. जांच की निगरानी अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बीके सिंह करेंगे

इसे भी पढ़ें : #Delhi_Violence : ट्रंप के बयान पर बर्नी सैंडर्स सहित कई american सांसद बरसे, कहा,  यह मानवाधिकार पर नेतृत्व की विफलता

Whmart 3/3 – 2/4

एसआईटी टीम में शामिल अधिकारी

डीसीपी जॉय टिर्की के नेतृत्व में बनी टीम में एसीपी, क्राइम ब्रांच अनिल डुरेजा, एसीपी अरविंद कुमार, एसीपी राजकुमार ओझा और एसपीपी पंकज सिंह शामिल हैं. राजेश देव के नेतृत्व में बनी एसआईटी की टीम में एसीपी क्राइम ब्रांच के मनोज पंत, एसीपी उदयबीर सिंह, एसीपी संदीप लांबा, एसीपी अरविंद कुमार शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : #Delhi_Violence : दिल्ली हाईकोर्ट में हेट स्पीच पर सुनवाई अब 13 अप्रैल को,  गृह मंत्रालय को पक्षकार बनाये जाने को  मंजूरी  

पुलिस ने दर्ज की हैं 48 एफआईआर

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोधियों और समर्थकों के बीच झड़प के बाद भड़की हिंसा के पांचवें दिन मृतकों की संख्या बढ़कर 38 हो गयी. गुरु तेगबहादुर अस्पताल ने 33 और लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल ने 3 मौतों की पुष्टि की है. गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, उन्होंने बताया कि हिंसा में कमी आयी है. साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है.

    ताहिर हुसैन की फैक्ट्री सील, जावेद अख्तर ने ट्वीट किया

गीतकार जावेद अख्तर ने  दिल्ली हिंसा को लेकर ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाये हैं. जावेद अख्तर ने कहा है कि हिंसा में कई लोगों का घर जला और कई लोगों की जानें गयीं, लेकिन सिर्फ एक व्यक्ति ताहिर की ही दुकान क्यों सील हुई. जावेद ने आप के पार्षद ताहिर की फैक्ट्री सील होने के तुरंत बाद ट्वीट किया. उन्होंने दिल्ली पुलिस पर तंज मारते हुए कहा, ‘कई मारे गये, कई घायल हैं, कई घर जला दिये गये, दुकानें लूट ली गयीं. कई आश्रय विहीन हो गये, लेकिन पुलिस ने सिर्फ एक घर को सील किया और उसके मालिक की तलाश कर रही है. संयोगवश उसका नाम ताहिर है. दिल्ली पुलिस के एक चीज पर डटे रहने को सलाम.

ताहिर की फैक्ट्री क्यों सील हुई

आप के पार्षद ताहिर हुसैन का एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह चांदबाग स्थित अपने घर में दंगाइयों के साथ हाथ में डंडा लिये दिख रहे हैं. विडियो में दावा किया गया है कि उन्होंने अपने घर में युवकों के लिए पत्थर जमा कराये जो घर से नीचे लोगों पर फेंके जा रहे थे. जांच के दौरान ताहिर के घर से पेट्रोल बम, गुलेल और पत्थर भी बरामद हुए. हालांकि, ताहिर का दावा है कि कुछ लोग जबरन उनके घर आ गये थे और पुलिस की मदद से वह अपने परिवार सहित घर से बाहर निकले. ऐसे में दंगे में शामिल होने के संदेह में खजूरी खास इलाके में ताहिर की फैक्ट्री आज पुलिस ने सील कर दी है.

इसे भी पढ़ें : #Delhi_Violence : प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने की घोषणा,  मृतकों के परिजनों  को 10 लाख का मुआवजा

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like