न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 #Delhi_Violence : CBSE ने कहा, हिंसा के कारण परीक्षा नहीं दे पाने वाले छात्र फिर से Exam दे पायेंगे  

इस संबंध में CBSE ने गुरुवार को स्‍कूलों से 10वीं और 12वीं के उन सभी स्‍टूडेंट्स की जानकारी मांगी है जो उत्तर-पूर्वी दिल्‍ली में हुई हिंसा के चलते परीक्षाएं देने नहीं आ पाये थे. 

56

NewDelhi : सीबीएसई (CBSE Board) उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा के कारण शहर केअन्य हिस्सों में परीक्षा नहीं दे पाने वाले छात्रों के लिए फिर से परीक्षाएं आयोजित करेगा. इस संबंध में CBSE ने गुरुवार को स्‍कूलों से 10वीं और 12वीं के उन सभी स्‍टूडेंट्स की जानकारी मांगी है जो उत्तर-पूर्वी दिल्‍ली में हुई हिंसा के चलते परीक्षाएं देने नहीं आ पाये थे.

इससे पहले उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा को ध्यान में रखते हुए CBSE ने यहां होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी थी. सीबीएसई ने नोटिस जारी कर बताया था कि दिल्ली सरकार के अनुरोध पर और विद्यार्थियों, स्टाफ और माता-पिता को असुविधा न हो, इसके लिए बोर्ड द्वारा दिल्ली के उत्तर पूर्वी हिस्से में 27 फरवरी 2020 को आयोजित होने वाली परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. दिल्ली के शेष भागों में परीक्षाएं निर्धारित तिथियों पर ही आयोजित हो रही हैं.

इसे भी पढ़ें :  #DelhiViolence: आधी रात को #JusticeMuralidhar के ट्रांसफर पर राहुल-प्रियंका का आरोप, कहा- न्याय का मुंह बंद करना चाहती है सरकार

हिंसा के चलते सीबीएसई तीन बार परीक्षाओं को स्थगित कर चुका है

जान लें कि गुरुवार को 12वीं की अंग्रेजी इलेक्टिव और कोर विषय की परीक्षाएं होनी थीं. उत्तर पूर्वी दिल्ली को छोड़कर दिल्ली के शेष भागों में परीक्षाएं तय तारीख पर ही हुईं.  उत्तर पूर्वी दिल्ली में हो रही हिंसा के चलते सीबीएसई तीन बार परीक्षाओं को स्थगित कर चुका है.  सीबीएसई रोज-रोज परीक्षा कार्यक्रम के बारे में जानकारी दे रहा है. हालांकि दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को सीबीएसई से कहा कि 10वीं और 12वीं कक्षा के जिन छात्रों के बोर्ड परीक्षा केंद्र हिंसा से प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली में हैं उन्हें अगले 10-15 दिनों के लिए परीक्षाओं का कार्यक्रम एक बार में बताया जाये.

इसे भी पढ़ें : #Delhi_Violence : ट्रंप के बयान पर बर्नी सैंडर्स सहित कई american सांसद बरसे, कहा,  यह मानवाधिकार पर नेतृत्व की विफलता

Whmart 3/3 – 2/4

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like