NEWS

दिल्ली दंगाः 11 घंटे की पूछताछ के बाद JNU का पूर्व छात्र नेता उमर खालिद UAPA के तहत गिरफ्तार

New Delhi:  दिल्ली दंगा केस में जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस साल फरवरी में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगे में कथित भूमिका के आरोप में पुलिस ने रविवार देर रात जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को करीब 11 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया.

इसे भी पढ़ेंः धनबादः बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो के करीबी राजेश गुप्ता के आवास पर चली गोली

दो सितंबर को क्राइम ब्रांच ने भी की थी पूछताछ

दिल्ली दंगे के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने दो सितंबर को कुछ घंटे तक उमर से पूछताछ की थी. इससे पहले पुलिस ने दंगे से जुड़े एक अन्य मामले में उमर के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि (निषेध) कानून (Unlawful Activity (Prohibition) Law UAPA) के तहत मामला दर्ज किया था. दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने भी दंगे के पीछे कथित साजिश के मामले में उमर से पूछताछ की थी. पुलिस ने उसका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया था.

advt

बता दें कि जेएनयू का पूर्व छात्र उमर खालिद 2016 में देशविरोधी नारेबाजी को लेकर पहली बार सुर्खियों में आये थे. इस मामले में उन्हें एरेस्ट भी किया गया था. खालिद, जेएनयू के पूर्व छात्र कन्हैया कुमार के साथ देशद्रोह के केस में मुख्य आरोपियों में भी शामिल है.

फरवरी में दिल्ली में हुई थी हिंसा

उल्लेखनीय है कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोधी और समर्थकों के बीच हिंसा के बाद 24 फरवरी को उत्तर पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक दंगे भड़क गए थे. जिसमें कम से कम 53 लोगों की मौत हुई थी. जबकि 200 के करीब घायल हुए थे.

इसे भी पढ़ेंः क्या चीन भारत में लोगों की जासूसी करवा रहा है?

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: