Court NewsLead NewsNational

दिल्ली हाई कोर्ट ने चुनाव प्रचार के दौरान मास्क के इस्तेमाल को ले चुनाव आयोग व केंद्र सरकार से मांगा जवाब

पश्चिम बंगाल में अभी शेष पांच चरणों के चुनाव पर नोटिस का होगा असर

New Delhi : देश भर में कोरोना के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि हो रही है. वहीं दूसरी तरफ देश के चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा का चुनाव भी हुआ. बंगाल में अभी चुनाव चल ही रहा है. इस बीच हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग और केंद्र सरकार से चुनाव प्रचार के दौरान फेस मास्क के इस्तेमाल को लेकर जवाब मांगा है. मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में अभी पांच चरणों का चुनाव बाकी है और हाई कोर्ट के नोटिस का टीएमसी, भाजपा, कांग्रेस और लेफ्ट के चुनाव प्रचारों पर प्रभाव पड़ सकता है.

इसे भी पढ़ें :जाने क्यों रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनके भाई अनिल पर लगा 25 करोड़ का जुर्माना

हाई कोर्ट में दायर की गई थी याचिका

दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा जारी किए गए इस नोटिस में चुनाव प्रचार के दौरान फेस मास्क की अनिवार्यता को लेकर चुनाव आयोग और केंद्र सरकार से जवाब मांगा गया है. आपको बता दें कि इसको लेकर हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी जिसमें कहा गया था कि कोर्ट को चुनाव प्रचार के दौरान मास्क के इस्तेमाल को जरूरी बनाने के लेकर निर्देश जारी करना चाहिए, जिसके जवाब में कोर्ट ने यह नोटिस जारी किया है.

इसे भी पढ़ें :बिना मास्क वालों की अब खैर नहीं, पुलिस कर रही कड़ाई से पूछताछ

रैलियों में लोग नहीं बरत रहे हैं सतर्कता

पश्चिम बंगाल में अभी 5 चरणों का मतदान चारी है, जिसके लिए जोर-शोर से प्रचार चल रहा है, लेकिन इन चुनावी रैलियों में कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता दिखाई नहीं दे रही है. ऐसे में इन राज्यों में कोरोना के मामलों में वृद्धि हो सकती है.

देश में एक ही दिन में कोरोना के 1,36,789 मामले सामने आये हैं

वहीं, देशभर में कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो भारत इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है. गुरुवार को देश में कोरोना के 1,36,789 मामले सामने आए. जोकि देश में एक दिन में कोरोना के मामलों की सबसे बड़ी संख्या है.

बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने देश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर कहा कि लोगों की लापरवाही के कारण मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है. उन्होंने आगे कहा कि लोग इस महामारी को हल्के में ले रहे हैं और उन्होंने मास्क पहनना बंद कर दिया है. इसके अलावा वह सामाजिक दूरी का भी पालन नहीं कर रहे हैं.
गौरतलब है कि पांच राज्यों में होने वाले चुनावों के परिणाम 2 मई को आएंगे.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: