Corona_UpdatesNational

दिल्ली को आवश्यकता से कम ऑक्सीजन मिल रही: अधिकारी

New Delhi :  कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी को उसकी आवश्यकता से काफी कम चिकित्सीय ऑक्सीजन प्राप्त हुई है. दिल्ली को रोजाना 700 मिट्रिक टन ऑक्सीजन की आवश्यकता है.

इसे भी पढ़ेंः झारखंड में 5903 नये कोरोना संक्रमित मिले, 103 की मौत, रांची में 1494 नये केस

advt

इस मुद्दे पर जहां केंद्र और शहर की सरकार जुबानी जंग में उलझी है, वहीं शहर के अस्पतालों, खासकर निजी अस्पतालों को कोविड के गंभीर मरीजों के लिए चिकित्सीय ऑक्सीजन की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है.

 

इससे पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा, “ केंद्र सरकार ने दिल्ली का (ऑक्सीजन) कोटा प्रतिदिन 480 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 490 मीट्रिक टन कर दिया है. लेकिन हमें अभी पूरा कोटा नहीं मिला है. फिलहाल, हमें रोजाना 330-335 मीट्रिक टन की आपूर्ति मिल रही है.”

इसे भी पढ़ेंः आज से करें भारतीय नौसेना में नाविक बनने के लिए आवेदन, 5 मई है अंतिम तिथि

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार को केंद्र से बहुत समर्थन मिल रहा है और दोनों ऑक्सीजन आपूर्ति की समस्या को हल करने के लिए उचित तरीके से समन्वय कर रहे हैं.

 

केजरीवाल ने शनिवार को देश के राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर ऑक्सीजन और टैंकरों से दिल्ली की मदद करने का आग्रह भी किया था.

इसे भी पढ़ेंः सदर हॉस्पिटल में काम पर नहीं लौटी नर्सें,रात भर मरीज रहे परेशान

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: