न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के नाम से जाना जाएगा दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स, लॉन्‍च किया गया नया लोगो

12

New Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स (Delhi Daredevils) फ्रेंचाइजी ने अपना नाम बदल लिया है. आईपीएल के अगले सीजन में इस टीम को अब दिल्‍ली केपिटल्‍स (Delhi Capitals) के नाम से जाना जाएगा. टीम के नए नाम की घोषणा दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में में दिल्ली फ्रेंचाइजी के मालिक GMR ग्रुप  और जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍पोर्ट्स की ओर से की गयी. IPL के साथ दिल्ली की फ्रेंचाइजी शुरुआत से ही जुड़ी हुई है, लेकिन अभी तक इसे एक बार भी आईपीएल चैंपियन बनने का मौका नहीं मिला है. टीम ने ट्विटर पर अपना नाम बदले जाने की जानकारी देते हुए लिखा, ‘दिल्लीवासियों, दिल्ली कैपिटल्स को हैलो कहो!’ इस ट्वीट के जरिए टीम ने अपने नये लोगो को भी पेश किया है. दिल्ली कैपिटल्स के नये लोगो में तीन टाइगर नजर आ रहे हैं.

शुरुआती सीजन में टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक पहुंची थी और उसके बाद से इसके प्रदर्शन में लगातार गिरावट देखने में आई है. उम्‍मीद की जानी चाहिए कि नाम बदलने से दिल्‍ली फ्रेंचाइजी की किस्‍मत भी बदलेगी और आईपीएल के 12वें सीजन में यह अच्‍छा प्रदर्शन में करने में कामयाब रहेगी.

आईपीएल 2019 सीजन में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज शिखर धवन दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स यानी दिल्‍ली केपिटल्‍स टीम की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. धवन पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्‍सा थे लेकिन इस टीम से नाता तोड़कर अब वे दिल्‍ली की फ्रेंचाइजी से जुड़ गए हैं. घरेलू क्रिकेट में भी धवन दिल्‍ली की ओर से ही खेलते हैं. इसी क्रम में आईपीएल के 2018 के सीजन में दिल्‍ली की फ्रेंचाइजी ने अनुभवी गौतम गंभीर को टीम से जोड़ा गया था. दिल्‍ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले गंभीर कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान थे. गंभीर को दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स का कप्‍तान बनाया गया था, लेकिन उन्होंने बीच सत्र में ही कप्तानी छोड़ दी जिसके बाद युवा श्रेयस अय्यर को कप्‍तान नियुक्‍त किया गया था.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: