न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दिल्लीः होटल अग्निकांड में मरनेवालों का आंकड़ा हुआ 17, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

877

New Delhi: दिल्ली के करोलबाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में आग लगने से मरनेवालों का आंकड़ा 17 पहुंच गया है. इधर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली सरकार ने करोलबाग आग हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं.

दम घुटने से ज्यादा मौतें

वहीं घायलों को राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) सहित तीन अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि 13 शव आरएमएल अस्पताल में हैं. मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है.

घटना के वीडियो में दो लोग जान बचाने के लिए जलती हुई इमारत की चौथी मंजिल से कूदते नजर आ रहे हैं. चश्मदीदों के मुताबिक ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है. वहीं गलियारों में लकड़ी के पैनल लगे होने के कारण आग जल्दी फैल गई.

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ इस्तेमाल किए अग्निशामक मिले हैं, जिससे प्रतीत होता है कि अंदर फंसे लोगों ने आग बुझाकर वहां से निकलने की कोशिश की होगी.

बताया जा रहा है कि होटल में 40 कमरे हैं. और तड़के साढ़े चार बजे के करीब आग लगी, उस दौरान सभी लोग गहरी नींद में सो रहे थे. इसलिए हताहतों की संख्या इतनी ज्यादा है. वहीं केरल से आए एक ही परिवार के 7 लोगों को बचाया गया है, जबकि तीन के अभी भी फंसे होने की आशंका है. आग लगते ही लोगों में अफरा-तफरी मच गई और भगदड़ जैसी स्थिति बन गई थी. लेकिन अब आग पर काबू पा लिया गया है.

इसे भी पढ़ेंः दिल्लीः होटल में लगी भीषण आग, एक बच्चे समेत नौ लोगों की मौत

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: