JharkhandRanchi

झारखंड ख्रीस्तीय अल्पसंख्यक शिक्षण संस्था के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम से की मुलाकात, शिक्षाकर्मियों की लंबित समस्याओं की दी जानकारी

Ranchi. गैर सरकारी सहायता प्राप्त अल्पसंख्यक माध्यमिक एवं प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षाकर्मियों की लंबित समस्याओं को लेकर झारखंड ख्रीस्तीय अल्पसंख्यक शिक्षण संस्था के एक प्रतिनिधिमंडल ने सीएम सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को विद्यालयों के शिक्षाकर्मियों की लंबित समस्याओं के संबंध में एक ज्ञापन सौंपा. प्रतिनिधिमंडल ने सीएम को कई बातों से अवगत कराया. इसमें शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें- कृषि बिल पर सीएम का हमला: कहा- इस विधेयक से आत्महत्या के लिए मजबूर होंगे किसान, नए महाजन देंगे दस्तक

 

  • झारखंड ख्रीस्तीय अल्पसंख्यक शिक्षण संस्था नियमावली-2020
  • निदेशालय में लंबित नवनियुक्त शिक्षकों
  • प्रोन्नति अनुमोदन के लंबित मामलों का निष्पादन
  • 1 दिसंबर 2004 को या उसके बाद नियुक्त गैर सरकारी सहायता प्राप्त अल्पसंख्यक माध्यमिक विद्यालय के शिक्षाकर्मियों को नयी अंशदायी पेंशन योजना-2004 का लाभ

सभी विषयों पर विधिसम्मत कार्रवाई का भरोसा

प्रतिनिधिमंडल की समस्याओं को सुनने के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि उनकी सरकार सभी विषयों पर विधिसम्मत कार्रवाई करेगी. इस दौरान गुमला विधायक भूषण तिर्की, सिसई विधायक जिग्गा सुसरन होरो, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, शिक्षण संस्था के प्रतिनिधिमंडल में विशप फेलिक्स टोप्पो, विशप भिन्सेंट बरवा सहित विभिन्न जिला डायसिस, अल्पसंख्यक माध्यमिक एवं प्राथमिक विद्यालयों के फादर एवं शिक्षक उपस्थित थे.

सीएम राहत कोष में मिला 5 लाख का चेक

इससे पहले ब्रह्मपुत्र मैटेलिक लिमिटेड गोला, रामगढ़ के निदेशक अर्श साहू एवं एचआर हेड अंजनी कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री से मिले. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 5 लाख रुपये राशि का चेक सौंपा. मौके पर मंत्री आलमगीर आलम भी उपस्थित थे. यह राशि कोरोना संक्रमण से बचाव तथा बेहतर स्वास्थ्य चिकित्सा सेवा हेतु मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा की गई. ब्रह्मपुत्र मैटेलिक लिमिटेड द्वारा कोरोना संक्रमण को लेकर किए जा रहे कार्यों की सराहना की तथा संस्थान के निदेशक एवं एचआर हेड को धन्यवाद दिया.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: