NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गवर्नर से मिल शिष्टमंडल ने की जनजातीय छात्रावासों की स्थिति सुधारने की मांग

135

Ranchi  : पूर्व सांसद तथा राष्ट्रीय जनजातीय आयोग के पूर्व अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव एवं अपर पुलिस महानिदेशक रेजी डुंगडुंग के नेतृत्व में आदिवासी समुदाय का शिष्टमंडल गुरुवार को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मिला. शिष्टमंडल द्वारा राज्यपाल से विभिन्न समाचारपत्रों का हवाला देते हुए कहा गया कि जनजातीय छात्रावासों की स्थिति ठीक नहीं है, इसलिए इसमें सुधार की पहल की जानी चाहिए. इस परिप्रेक्ष्य में शिष्टमंडल द्वारा राज्यपाल से राज्य में कल्याण विभाग द्वारा संचालित सभी छात्रावासों की स्थिति के अवलोकन हेतु एक उच्चस्तरीय कमिटी का गठन करने का आग्रह किया गया. साथ ही, इन छात्रावासों की दशा में सुधार लाने हेतु राज्य में स्थित विभिन्न औद्योगिक इकाइयों व कंपनियों को सीएसआर के तहत सक्रियता से कार्य करने हेतु निर्देश देने की पहल करने का आग्रह किया गया. इस शिष्टमंडल में सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी शीतल उरांव, विनोद किस्पोट्टा, हेमंत टोप्पो, शिक्षाविद् डॉ एएस मिंज के अलावा एमएल उरांव शामिल थे.

इसे भी पढ़ें- लोकतांत्रिक ढंग से उठायी गयी आवाज को दबाना चाहती है सरकार : झारखंड नागरिक समाज

राज्यापल ने भी पूर्व में किया था छात्रावासों का अवलोकन

madhuranjan_add

विदित हो कि राज्यपाल द्वारा भी रांची महिला कॉलेज (साइंस ब्लॉक) में स्थित छात्रावास समेत राज्य के विभिन्न छात्रावासों का अवलोकन किया गया था. राज्यपाल द्वारा कल्याण विभाग द्वारा संचालित राज्य के विभिन्न छात्रावासों की स्थिति बेहतर करने हेतु कल्याण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की गयी थी, जिसमें कल्याण मंत्री भी मौजूद थीं. इस अवसर पर राज्यपाल द्वारा कल्याण विभाग द्वारा संचालित सभी छात्रावासों की दशा में शीघ्र ही सुधार लाने हेतु संबद्ध अधिकारियों को निर्देशित किया गया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Averon

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: