National

रक्षा मंत्री ने कहा,  केवल हम ही #Secular हैं, पाकिस्तान, अमेरिका भी धर्मशासित देश

NewDelhi :  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि भारतीय मूल्यों में सभी धर्मों को बराबर माना जाता है और यही वजह है कि हमारा देश धर्मनिरपेक्ष है और यह पाकिस्तान की तरह धर्मशासित देश कभी नहीं बना.

दिल्ली में एनसीसी के गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित शिविर में रक्षा मंत्री ने कहा, हम कहते हैं कि हम धर्मों के बीच भेदभाव नहीं करेंगे. तो हम ऐसा क्यों करेंगे? हमारा पड़ोसी देश तो यह ऐलान कर चुका है कि उनका एक धर्म है. उन्होंने खुद को धर्मशासित देश घोषित किया है. हमने ऐसी घोषणा नहीं की है.

इसे भी पढ़ें : #Shashi_Tharoor ने कहा, सरकार चला रही है टुकड़े-टुकड़े गैंग और देश को बांट रही है…

भारत ने वसुधैव कुटुंबकम की उक्ति दी…

राजनाथ सिंह ने कहा, यहां तक कि अमेरिका भी धर्मशासित देश है. भारत एक धर्मशासित देश नहीं है. क्यों? क्योंकि हमारे साधु-संतों ने न केवल हमारी सीमाओं के भीतर रहने वाले लोगों को अपने परिवार का हिस्सा माना बल्कि पूरी दुनिया में रहने वाले लोगों को उन्होंने एक परिवार बताया.

राजनाथ सिंह ने रेखांकित किया कि भारत ने कभी भी यह घोषणा नहीं की कि उसका धर्म हिंदू, सिख या बौद्ध होगा. उन्होंने कहा कि सभी धर्मों के लोग यहां रह सकते हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, उन्होंने वसुधैव कुटुंबकम की उक्ति दी जिसका मतलब है कि पूरा विश्व एक परिवार है. पूरे विश्व में यह संदेश यहां से ही गया.

इसे भी पढ़ें : योजना शुरू होने के बाद अब तक 6000 करोड़ के #Electoral_Bonds बेचे गये और भुनाये गये  : ADR

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button