Jharkhand Vidhansabha ElectionMain Slider

#Bermo में बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह- हमारा अगला कदम होगा सभी राज्यों में एनआरसी लागू करना

Bermo: “अब हमारा अगला कदम सभी राज्यों में एनआरसी लागू करना होगा. भारतवासियों को यह जानने का हक है कि हमारे देश में कितने विदेशी घुसपैठिये रह रहे हैं. लेकिन कुछ लोग इस मामले को तूल दे रहे हैं. भारत कभी भी अमानवीय नहीं हो सकता. हम किसी की गर्दन काटने की बात नहीं कह रहे हैं.”

यह कहना है रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का. वह रविवार को बेरमो विधानसभा क्षेत्र के मकोली स्थित दुर्गा मंदिर के प्रांगण में भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

अपने संबोधन में उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें प्रथम चरण की 13 में से 10 सीटों पर भाजपा की जीत होगी, ऐसा चुनावी विश्लेषकों का मानना है.

इसे भी पढ़ें : धर्मेंद्र प्रधान का बयान : राज्य में फिर बनेगी डबल इंजन की सरकार, आजसू से टूटी नहीं है दोस्ती

बुनियादी जरूरतों को प्राथमिकता दी

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकारों ने आपकी बुनियादी जरुरतों को पहली प्राथमिकता देते हुए इस दिशा में काम करना प्रारंभ किया. मकान, बिजली, पानी,शौचालय के क्षेत्र में काम शुरू हुआ. महिलाओं को धुएं से बचने के लिए उज्जवला योजना के तहत गैस-सिलेंडर दिया जा रहा है.

आयुष्मान योजना के तहत गरीबों को प्रतिवर्ष पांच लाख रुपये तक की नि:शुल्क इलाज की सुविधा दी जा रही है. किसानों के खाते में 6 हजार रुपये सालाना दिये जा रहे है. पांच एकड जमीन वाले किसानों को प्रति वर्ष अधिकत्तम 25 हजार रुपये तक की सहायता दिये जाने की घोषणा हमारी सरकार ने की है. आवासों में शौचालय बनाया जा रहा है. सरकार का अगला कदम सभी राज्यों में एनआरसी लागू करना होगा.

थोड़ी देर के लिए प्रत्याशी को भूल जायें, पार्टी को देखें

राजनाथ ने कहा कि आज भाजपा व भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण पूरी दुनिया में भारत की इज्जत व प्रतिष्ठा बढ़ी है. आप अपना समर्थन भाजपा को दें, थोडी देर के लिए प्रत्याशी को भूल जायें, यह देखें कि राज्य में किसकी सरकार बन रही है,

भाजपा को एक सशक्त, स्वाभिमानी व स्वावलंबी बनाने के लिए भाजपा को मजबूत करें. कहा कि राजनीति सुख भोगने के लिए नहीं बल्कि देश का भविष्य बनाने के लिए की जाती है.

राजनाथ ने कहा कि झारखंड में भाजपा के घोषणा पत्र में कहा गया कि गरीब परिवार के किसी एक सदस्य को नौकरी या फिर स्वरोजगार से जोड़ने की व्यवस्था की जायेगी. आदिवासियों के हित में कई घोषणायें की गयी हैं.

बेटियों के लिए पहली से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक नि:शुल्क शिक्षा की व्यवस्था की गयी है. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने करिश्माई काम किया है. बाहर से लोग आकर अब यहां निवेश कर रहे हैं.

बाहरी निवेश में आज झारखंड भारत के टॉप सात राज्यों में आकर खड़ा हो गया है.

इसे भी पढ़ें : #Palamu: इन बूथों पर एक भी वोट नहीं डाले गये, दिनभर मतदाताओं को मनाते रहे अधिकारी

भ्रष्टाचार का दाग नहीं, जो कहा वो किया

राजनाथ ने कहा- हिंदुस्तान के किसी कोने में रहने वाला कोई भी व्यक्ति हो, कोई माई का लाल अंगुली उठाकर नहीं कह सकता है कि भाजपा शासनकाल में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री या फिर किसी मंत्री के ऊपर भ्रष्टाचार का दाग लगा हो, जबकि पूर्व की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में अरबो-खरबों के घोटाले हुए. प्रधानमंत्री से लेकर मंत्रियों के ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप लगे.

उन्होंने कहा कि भाजपा का अपना एक राजनीतिक इतिहास रहा है कि हमने जो कहा है उसे पूरा करके दिखलाया है. अयोध्या में रामजन्म भूमि पर भव्य राम मंदिर बनाने से अब दुनिया की कोई ताकत हमें नहीं रोक सकती.

जम्मू कश्मीर मे दो विधान, दो प्रधान व दो निशान को हमने खत्म कर दिया. 5 अगस्त 2019 को हमारी सरकार ने चुटकी बजाते हुए अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया.

एक देश में दो पीएम, दो संविधान व दो निशान कतई नही चलेगा. भाजपा ने सदैव जात-पात व धर्म मजहब से ऊपर उठकर इंसान व इंसानियत के नाम पर राजनीति की है. वोट की चिंता किये बगैर हमारी सरकार ने तीन तलाक की व्यवस्था को समाप्त किया.

नक्सलवाद समाप्त किया

रक्षामंत्री ने कहा- हमने पांच साल में झारखंड से नक्सलवाद को समाप्त किया. हम पूरे भारत को नक्सलवाद व आंतकवाद से मुक्त बनायेंगे. पाकिस्तानी आंतकवादियों को हमारी सेना रोज सफाया कर रही है.

हमने पाकिस्तान के घर में घुसकर आंतकवादियों को मारकर सबक सिखाने का काम किया है.

सभा को भाजपा प्रत्याशी व विधायक योगेश्वर महतो बाटुल ने भी संबोधित किया. अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष बिनोद महतो ने की.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection: डालटेनगंज में कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी ने पोलिंग बूथ पर लहराया हथियार, डीसी ऑफिस में पूछताछ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button