न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दीपिका और अतुन की पांच साल पुरानी है प्रेम कहानी

10 दिसंबर को होगी दोनों की सगाई

89

Ranchi: तीरंदाज और गोल्डन गर्ल दीपिका और अतुन की प्रेम कहानी पांच साल पुरानी है. पांच साल पहले कोलंबिया के मेडलिन में वर्ल्ड कप मैच के दौरान दीपिका और अतुन एक दूसरे के करीब आये. दोनों ने डबल्स का ब्रॉन्ज मेडल जीता था. इसी जीत के बाद अतुन ने दीपिका को प्रपोज किया था. हालांकि दीपिका ने उस वक्त अतुन के इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था. लेकिन दोनों के बीच संबंध खत्म नहीं हुआ. दोस्ती बनी रही फिर वही दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में तब्दील होती चली गयी. लेकिन दीपिका को अपने घर वाले को मनाने में काफी वक्त लगा. क्योंकि दोनों अलग-अलग जाति से थे.

परिवार जुटा अतुन की पसंद से घर को सजाने में

दीपिका का पूरा परिवार फिलहाल इस रिश्ते से काफी खुश है. घर में अभी से ही जश्न का माहौल है. दीपिका के पिता शिवनारायण महतो और माता गीता देवी अपनी बेटी और होने वाले दामाद के हर पसंद-नापसंद का ख्याल रख रहे हैं. शिवनारायण महतो के अनुसार 10 दिसंबर की सगाई में सीमित लोगों को निमंत्रण भेजा गया गया. इस निमंत्रण में सबसे खास हैं पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा और उनकी पत्नी मीरा मुंडा. क्योंकि दीपिका ने उनके ही खरसावां के आर्चरी अकेडमी से तीरंदाजी की शुरुआती ट्रेनिंग हासिल की थी.

दीपिका पर लिखी जा रही है किताब, बन रही है फिल्म भी

दीपिका की जीवनगाथा भी लिखी जा रही है, जिसका प्रकाशन प्रभात प्रकाशन, दिल्ली द्वारा किया जायेगा. इसी के साथ दीपिका पर एक फिल्म भी बनाई जा रही है. सुनील सिंह बादल इस फिल्म के निर्देशक होगें जो कि रांची आकाशवाणी से जुड़े हैं. बहुत मुमकिन है कि दीपिका अपना किरदार खुद निभाये और इसकी शूटिंग अप्रैल माह में शुरू हो जाए. दीपिका के पास उपलब्ध समय को देखते हुए ही फिल्म की शिड्यूलिंग की जायेगी.

 आज भी ऑटो चलाते हैं दीपिका के पिता

दीपिका के पिता शिवनारायण महतो आज भी ऑटो चलाते हैं। दीपिका दो बहन और एक भाई है। छोटी बहन भी आर्चरी खिलाड़ी है और वो भी अच्छा खेल रही है। भाई पढ़ाई कर रहा है। शिवनारायण महतो ने कभी भी अपने काम को छोटा नहीं समझा। वे कहते हैं ” अपने तीनो संतान को लायक बनाना ही मेरे जीवन का लक्ष्य है। और इस लक्ष्य को पाने में इस ऑटो का बहुत बड़ा योगदान है। इसलिए ऑटो चलाने से मेरा मन कभी छोटा नहीं होता बल्कि बड़ा होता है.

एक साल बाद होगी शादी

दीपिका के पिता शिवनारायण महतो के अनुसार सगाई भले ही 10 दिसंबर को है लेकिन शादी की तिथि अभी निर्धारित नहीं हुई है। शादी 2019 के नवम्बर-दिसंबर में होने की संभावना है।

इसे भी पढ़ेंः पीएलएफआई ने ली कोयला व्यवसायी चंदन सिंह की हत्या की जिम्मेदारी

इसे भी पढ़ेंः भविष्य की जरूरतों के मुताबिक प्रौद्योगिकी नीतियां बनाने में अग्रणी है भारत : महेश पोद्दार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: