JharkhandRanchi

दीपक प्रकाश ने राज्यसभा सांसद पद की ली शपथ, कहा- सदन में बनेंगे झारखंड की आवाज

Ranchi : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने दिल्ली में बुधवार को नवनिर्वाचित सांसद के रूप में शपथ ली. उपराष्ट्रपति तथा सदन के सभापति वेंकैया नायडू की उपस्थिति में उन्होंने शपथ ग्रहण किया. दीपक प्रकाश देश के उच्च सदन राज्यसभा के लिए चुने गये हैं. उन्होंने सदन में झारखंड की मजबूत और प्रभावी आवाज बनने का भरोसा दिलाया है. कहा है कि प्रदेश की 3.25 करोड़ जनता का सदन में ईमानदारी से नेतृत्व करने का प्रयास होगा.

इसे भी पढ़ें – CoronaUpdate: संक्रमण के कारण दो और लोगों की गयी जान, राज्य में मौत का आंकड़ा हुआ 66

पीएम नरेंद्र मोदी का जताया आभार

सांसद पद की शपथ लेने के बाद दीपक प्रकाश ने इस सम्मान के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रति आभार जताया. उन्होंने कहा कि पार्टी ने एक सामान्य कार्यकर्ता को बड़ा सम्मान दिया है. सांसद के तौर पर प्रभावी तरीके से काम करने को राष्ट्रीय और प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं से मार्गदर्शन लिया जायेगा. कार्यकर्ताओं के सहयोग से वे पार्टी की दोहरी जिम्मेवारी को निभायेंगे.

एबीवीपी से राज्यसभा सांसद का सफर

दीपक प्रकाश एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) से बीजेपी में आये. फिलहाल वे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. भाजपा में उन्होंने युवा मोर्चा के साथ-साथ प्रदेश के उपाध्यक्ष, महामंत्री और मुख्यालय प्रभारी का दायित्व भी निभाया है. अब वे प्रदेश अध्यक्ष भी बन चुके हैं. झारखंड बनने के बाद राज्य के पहले सीएम बने बाबूलाल मरांडी की सरकार में उन्हें झारखंड खनिज विकास निगम के चेयरमैन पद पर नियुक्त किया गया था. बाद में जब बाबूलाल मरांडी बीजेपी से अलग हुए तो दीपक भी उनके साथ चले गये थे. हालांकि जल्द ही उन्होंने पार्टी में वापसी भी कर ली थी. अब बाबूलाल मरांडी भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं और दीपक प्रकाश राज्यसभा पहुंचने में कामयाब हो गये हैं.

इसे भी पढ़ें – कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर झारखंड हाइकोर्ट गंभीर, 12 तक पहुंचा आंकड़ा

झारखंड से सांसद बने हैं दीपक प्रकाश और शिबू सोरेन

निर्दलीय परिमल नाथवानी और राजद के प्रेमंचद्र गुप्ता का कार्यकाल पूरा होने के बाद झारखंड की दो राज्यसभा सीटों के लिए इस साल जून में चुनाव हुआ था. इन दोनों सीट के लिए झामुमो ने शिबू सोरेन और बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को कैंडिडेट बनाया था. वहीं कांग्रेस ने शहजादा अनवर को खड़ा किया था. चुनाव में दीपक प्रकाश और शिबू सोरेन राज्यसभा पहुंचने में कामयाब हुए थे.

इसे भी पढ़ें – 15 अगस्त को लांच होगा झारखंड का लोगो, पलाश का फूल, हाथी और झारखंडी कला-संस्कृति की झलक

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: