JharkhandRanchi

तम्बाकू सेवन नियंत्रण के क्षेत्र में बेहतर काम के लिये ‘ सीड्स ’ के दीपक मिश्रा को मिला सम्मान

Ranchi: नई दिल्ली स्थित कंस्टीटूशन क्लब में स्मिता मेमोरियल फाउंडेशन के द्वारा विश्व तम्बाकू निषेध दिवस 2022 पर आयोजित एक कार्यक्रम में बिहार और झारखण्ड राज्य में तम्बाकू नियंत्रण के क्षेत्र में काम करने वाली संस्था “सोसिओ इकनोमिक एंड एजुकेशनल डेवलपमेंट सोसाइटी (सीड्स)” के कार्यपालक निदेशक दीपक मिश्रा को तम्बाकू नियंत्रण में शानदार उपलब्धियों के लिए पुरस्कृत किया. उक्त कार्यक्रम में देश के चुनिंदा व्यक्तियों को तम्बाकू नियंत्रण और कैंसर के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए पुरस्कृत किया गया.

इसे भी पढ़ें:IT Raid : खनन घोटाले को लेकर जमशेदपुर के कारोबारी सज्जन नरेडी के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

दीपक मिश्रा का परिचय

दीपक मिश्रा राष्ट्रीय स्तर की एक सामाजिक संस्था “सोसिओ इकनोमिक एंड एजुकेशनल डेवलपमेंट सोसाइटी (सीड्स)” के कार्यपालक निदेशक हैं. श्री मिश्रा ने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई समाप्त करने के बाद करीब 10 वर्षों तक एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में नौकरी की. उन्होंने 2003 में नौकरी छोड़ “सीड्स”के साथ जुड़ कर HIV / AIDS और तम्बाकू नियंत्रण के क्षेत्र में कई उत्कृष्ट कार्य किये.

इसे भी पढ़ें:हाथ में कर्तव्य का डंडा तो दिल में छात्रों की चिंता, ये डीएसपी गढ़ते हैं अफसर

तंबाकू नियंत्रण के प्रयासों को कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों ने संज्ञान में लियाः

श्री मिश्रा का तंबाकू नियंत्रण के प्रयासों को कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों ने संज्ञान में लिया. इन्हें अमेरिका के जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी द्वारा “ग्लोबल तंबाकू कंट्रोल लीडरशिप” कार्यक्रम में भाग लेने के लिए नामित किया गया था.

पिछले कुछ वर्षों में तम्बाकू और स्वास्थ्य के मुद्दे पर अलग अलग देशो में आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस में इन्हें न्यूयोर्क, बार्सिलोना, केपटाउन और लंदन में “बिहार मॉडल ऑफ टोबैको कण्ट्रोल” पर अपना प्रस्तुतीकरण देने के लिए भी आमंत्रित किया जा चूका है.

इसे भी पढ़ें:धनबाद : मोबाइल नंबर 9528765084 से रहें सावधान, वॉट्सएप डीपी में DC का फोटो लगाकर फर्जी व्यक्ति भेज रहा है संदेश

Related Articles

Back to top button